मध्य प्रदेशराज्य

गुरुग्राम की तर्ज पर एमपी में जल्द शुरू होगी एयर कार्गो सर्विस, सीएम ने किए कई बड़े ऐलान

भोपाल : मध्य प्रदेश में जल्द ही कारोबार को नई गति मिल सकेगी। डॉ. मोहन यादव की सरकार प्रदेश में एयर कार्गो सेवा प्रारंभ करने जा रही है। सीएम कहा कि जब गुड़गांव में एयर कार्गो सुविधा है तो एमपी में क्यों नहीं हो सकती। हम जल्द ही इसे प्रारंभ करेंगे। वे सागर के बीना में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने रेल लाइन से लेकर मध्य प्रदेश को बंदरगाह से जोड़ने तक की परियोजनाओं के बारे में कहा। इसी दौरान उन्होंने कहा कि हम एमपी में जल्द ही एयर कार्गो सेवा प्रारंभ करने जा रहे हैं, जिससे एमपी के उद्योग—धंधों को इसका सीधा लाभ मिल सके। उन्होंने गुड़गांव सहित देश के अन्य शहरों में एयर कार्गो सेवा की जानकारी देते हुए कहा कि जब वहां हो सकता है तो हमारे यहां क्यों नहीं।

बीना में रिफाइनरी स्थापित होने से यह एक महत्वपूर्ण स्थान के रूप में उभरा है। आने वाले समय में बीना क्षेत्र का भी युक्तियुक्तकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की सभी प्रशासनिक और सीमा संबंधी विसंगतियों को दूर करने के उद्देश्य से नया परिसीमन आयोग गठित कर जिलों और संभागों के पुनरीक्षण का दायित्व सेवानिवृत्त अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव को दिया गया है।

सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश का बुंदेलखंड में जल्द ही आइटी पार्क बनाया जाएगा। कृषि कार्य में बुंदेलखंड अब पंजाब और हरियाणा को भी पीछे छोड़ देगा। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने आगामी 27 सितंबर को सागर में आयोजित होने वाली रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव के बारे में बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

इस इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में देश-विदेश के उद्योगपति शामिल होंगे और बेहतर रोजगार के अवसरों के साथ-साथ क्षेत्र के आर्थिक विकास में भी सहयोगी बनेंगे। विकास का कारवां अब बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश की धरती से होकर गुजरेगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वे इतने बड़े हो गए थे कि अपने घर में हेलीकॉप्टर उतारने लगे थे, जबकि हमारी सरकार गरीबों के लिए एयर एम्बुलेंस लेकर आई है। सीएम सागर के बीना में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में बोल रहे थे।

Related Articles

Back to top button