अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, एनकाउंटर में लेफ्टिनेंट समेत 6 जवानों की मौत

नई दिल्ली : पाकिस्तान में आतंकवादियों का गढ़ रहा उत्तरी वजीरिस्तान में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ है, जिसमें 6 सैनिक मारे गए. हालांकि ये आतंकी किस संगठन के थे अभी इसका कुछ पता नहीं चल पाया है. पाकिस्तान की सेना ने कहा है कि 4 अक्टूबर की शाम को देश के अस्थिर उत्तर-पश्चिम में इस्लामी आतंकवादियों ने एक सेना के काफिले पर हमला किया. इस हमले में मारे गए जवानों में लेफ्टिनेंट समेत कई हाईरैंक वाले अधिकारी भी शामिल है.

सेना ने 5 अक्टूबर को एक बयान में मारे गए अधिकारी की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद अली शौकत के रूप में की है. वहीं, अफगान सीमा के पास खैबर पख़्तूनख़्वा राज्य के वज़ीरिस्तान में हुई मुठभेड़ में 6 आतंकवादी भी मारे गए, जिनके संबंध का नाम नहीं बताया गया है.

बयान के मुताबिक, सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जिले की खुफिया एजेंसी के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर RFE/RL के रेडियो मशाल को बताया कि “एक भीषण गोलीबारी” में 24 सैनिक घायल हुए हैं. दरअसल, उत्तरी वज़ीरिस्तान लंबे समय से सीमा के दोनों ओर सक्रिय आतंकवादियों का गढ़ रहा है. हाल के सालों में, टारगेट किये गए हत्याओं में नागरिक और सुरक्षा बल मारे गए हैं.

पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि हाल के महीनों में हमलों में वृद्धि हुई है. इनमें से कई पर पाकिस्तानी तालिबान ने कब्ज़ा कर लिया है. अफगान तालिबान के देश से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेनाओं की वापसी के बाद सत्ता में वापस आने के बाद, कई टीटीपी सदस्यों ने कथित तौर पर अफ़गानिस्तान में शरण ली है, जिसका इस्तेमाल वे पाकिस्तानी सैनिकों और नागरिकों पर लगातार हमले करने के लिए कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button