जीवनशैलीटॉप न्यूज़फीचर्ड

महिला के होठों का लिपस्टिक ने किया बुरा हाल

l_lips-1462597406आज के दौर में इतने सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स आ गए हैं कि ये अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि कौन सा प्रोडक्ट बेस्ट है। हर कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को बेस्ट बताती है। प्रोडक्ट के लोगो, टैगलाइन इतने आकर्षक बनाए जाते हैं कि व्यक्ति अपने आप उसकी ओर खिचा चला जाता है। लेकिन कई बार ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स हमारे लिए बहुत ही हार्म फुल साबित होते हैं। फ्लोरिडा के ऑरलैंडो की रहने वाली लिली क्लियोपेट्रा मौरिस हाल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 

लिली हाल ही में वालमार्ट गई जहां से उसने कवरगर्ल ब्रांड के क्‍वीन कलेक्‍शन की लिपस्टिक खरीदी।  लिली लिपस्टिक को लगाकर सोने चली गई अगले दिन सुबह जब उसकी आंख खुली तो उसने पाया कि उसका होंठ बुरी तरह से सूजा हुआ था। अपने होंठ देखकर वह काफी डर गई थी। लिली ने अपने सूजे होंठो के साथ अपनी तस्वीर ली और सोशल साइट पर पोस्ट कर दी। लिली ने सोशल मीडिया पर इस तरह संभावित एलर्जी को लेकर दूसरों को भी सचेत किया है। उसने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘ प्‍लीज क्‍वीन कलेक्‍शन कवरगर्ल लिपस्टिक को लेकर सचेत रहें। इस सप्‍ताह लिप‍स्‍टिक खरीदी और बुरी तरह से सूजे हुए होंठो के साथ मेरी नींद खुली। मुझे तुरंत इमर्जेंसी रूम जाना पड़ा। मैं नींद में ही मर भी सकती थी।’

अपने इस पोस्‍ट के साथ लिली ने खुद की कुछ तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की जिसमें वह हॉस्पिटल के बिस्‍तर पर दुखी लेटी है और अपने सूजे हुए होंठ दिखा रही है। इस पोस्‍ट को अब तक 56 हजार से ज्‍यादा बार शेयर किया जा चुका है। ल‍लिली  ने लिखा, ‘सूजन थोड़ी कम हुई है और मैं स्‍टेरॉइड्स से आराम कर रही हूं। प्‍लीज प्रोडक्‍ट्स का यूजन करने से पहले उसकी अच्‍छी रिसर्च कर लें।’ हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है लिली की सूजन का कारण लिपस्टिक ही है या कुछ और। फिलहाल इस प्रोडक्‍ट का उत्‍पादन करने वाली  कंपनी अपने प्रोडक्‍ट का प्रोटेक्‍शन करती नजर आई।

कवरगर्ल कम्‍युनिकेशंस की लॉरा ब्रिंकर ने कहा ‘जैसे ही हमें इस महिला के बारे में पता चला जो कि निश्चित रूप से लिपस्टिक के उपयोग से नहीं हुआ है, हमने उससे संपर्क किया और जानना चाहा कि क्‍या हुआ और हम कैसे मदद कर सकते हैं।’ लॉरा ने कहा ‘हमें यह जानकर खुशी है कि वह ठीक है और हम उसके रिस्‍पॉन्‍स का इंतजार कर रहे है। कवरगर्ल में हम लोगों की सुरक्षा का पूरा ख्‍याल रखते हैं जो हमारे ब्रांड का उपयोग करते हैं और हमारी टॉप प्रायोरिटी है। हमारे सभी प्रोडक्‍ट्स सुरक्षि‍त और प्रभावी है या नहीं, यह जांचने के लिए हम व्‍यापक परीक्षण करते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि सामग्री के आधार पर लिपस्टिक वास्‍तव में सुरक्ष‍ित है। कॉस्‍मेटिक केमिस्‍ट रैंडी कहते हैं ‘सामग्री की सूची में ऐसा कुछ नहीं है जिससे इस नतीजे पर पहुंचा जाए कि लिपस्टिक के लिए यह गलत सामग्री है। कवरगर्ल एक प्रमुख ब्रांड है और मुझे यकीन है कि वे अपने सारे रॉ मटेरियल का सही तरीके से यूज करते हैं। हालांकि उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों के लिए कुछ खुश्‍बू एलर्जिक हो सकती है लेकिन यह अधिकांश कस्‍टमर के साथ ऐसा नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button