दिल्ली

गृहमंत्रालय में तैनात अंडर सेक्रेटरी गायब

anand-joshi-650_650x400_81462971443नई दिल्‍ली: गृह मंत्रालय में अंडर सेक्रेटरी के ओहदे पर काम कर रहे आनंद जोशी अचानक घर छोड़कर कहीं अनजान जगह चले गए हैं। उनका कहना है कि वो अपने विभाग की वजह से मानसिक तौर पर बेहद परेशान हैं। मंगलवार को सीबीआई ने आनंद जोशी से पूछताछ की और बुधवार सुबह वो गायब हो गए।

गाज़ियाबाद के इंदिरापुरम इलाके का अपना घर छोड़ने से पहले उन्होंने अपनी पत्नी मीनाक्षी को ये चिट्ठी लिखी…

“पिछले कुछ महीनों से मैं काफी मानसिक तनाव से गुज़र रहा हूं लेकिन अब पानी सिर के ऊपर से गुजर गया है। मैं शांति चाहता हूं इसलिए घर छोड़कर जा रहा हूं। मैं पूरी शिद्दत से देश सेवा कर रहा हूं। मुझे पता नहीं कि मेरे साथ ऐसा होगा। मैंने शायद बड़े-बड़े दुश्मन बना लिए हैं। मुझे खोजने की कोशिश मत करना। बच्चों का ख़याल रखना।”

सीबीआई ने मंगलवार को आनंद जोशी के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर उनके घर पर छापेमारी की थी और साढ़े 7 लाख रुपये कैश के साथ गृहमंत्रालय की कुछ फाइलें और दस्तावेज बरामद किए थे। जोशी और उनकी पत्नी इसे अपने सीनियरों की साज़िश बताते रहे हैं।

आनंद जोशी के परिवार का कहना है कि आनंद को कुछ हुआ तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी क्योंकि आनंद बेकसूर हैं। फिलहाल गाजियाबाद पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button