सच्चे मन से बाबा कालेश्वरनाथ की प्रार्थना करने पर पूरी होती है मनोकामना

किशनगंज : जिले के पोठिया प्रखंड क्षेत्र में रायपुर खरखरी पंचायत के धुमनियां गांव में वर्ष 2006में स्थापित बाबा भोले नाथ व मां पार्वती के शिवालय पर लोगों का अट्टू आस्था है। दिन-प्रतिदिन लोगों में बाबा कालेश्वरनाथ के प्रति आस्था बढ़ती जा रही है। यहां सच्चें मन से प्रार्थना करने पर लोगों की मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं।

अवतार वर्ष 2006 में हुआ

ग्रामीणों के अनुसार यह एक अद्भुत अवतार लेकर बाबा भोलेनाथ एवं मां पार्वती के लिंग की आपरूप अवतार वर्ष 2006 में 01 सितम्बर को हुआ तब से लेकर आज तक पूजा-अर्चना में श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। कहा जाता है कि जिसने भी मन्नते बाबा से मांगी , उन्हें बाबा ने निराश नही किया। बीते वर्षों में श्रद्धालुओं के सहयोग से यहां मंदिर का निर्माण भी हो गया है।

जलाभिषेक कर मनोकामना प्राप्त करते है

यहां भक्त महानंदा नदी से जल कावर में भर जलाभिषेक करने पैदल ही पहुंचते है। कुछ तो करीब दो किलोमीटर पास के ही रायपुर खरखरी पंचायत कें डौक नदी से कांवर में जल उठाकर यहां पैदल ही यात्रा कर पहुंचते और जलाभिषेक कर मनोकामना प्राप्त करते है। वैसे तो आस्था व श्रधा भक्तों के मन बाबा के प्रति घर -घर में हर उम्र के लोगों में है लेकिन सच्ची आस्था व विश्वास का नाम ही तो ईश्वर है।यह किसी भी धर्म व सम्प्रदाय में देखें जाते रहें है।

यह भी पढ़े: निजी अस्पतालों में 80% आईसीयू बेड आरक्षित रखने के मामले में सुनवाई टली – Dastak Times 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

यह स्थान किशनगंज से गलगलिया जाने के सड़क मार्ग पोठिया प्रखंड कें रायपुर खरखरी पंचायत में धुमनियां गांव में है।जो किशनगंज लोकसभा व विधानसभा क्षेत्र का भी एक पंचायत है।कांग्रेस सांसद मो.जावेद आजाद एवं विधायक इजहारूल हुसैन का क्रमशः लोकसभा व विधानसभा क्षेत्र भी यह पड़ता है।

खास बात ये है 

नों जनप्रतिनिधियों का उक्त प्रखंड के निवासी भी है ।जिसके कारण यहां प्रखंड के गांव-गांव पक्की सड़कें तो मिलेगी ही किन्तु किशनगंज-गलगललिया के मुख्य मार्ग से महज एक किलोमीटर पूरब दिशा में बाबा कालेश्वरनाथ के शिवालय तक जाने के लिए आज भी कच्ची सड़क से होकर गुजरने के बाद धुमनियां गांव है।

उल्लेखनीय है कि उक्त पंचायत के धुमनियां गांव निवासी कालेश्वर शर्मा के निजी जमीन में बाबा भोलेनाथ सहित मां पार्वती के लिंग का अवतार होने की स्थानीय ग्रामीणों से जानकारी मिलती है। इसीलिए बाबा कालेश्वरनाथ इस शिवालय का नाम रखा गया है।यहां श्रावण मास और शिवरात्री में भक्तों की खासी भीड़ उमड़ जाती है।