गंगा में नाव पलटने से बड़ा हादसा, नाविक समेत सभी 18 लोग सुरक्षित

डीएम ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

विधायक ने मौके पर पहुंचकर पीड़िता का जाना हाल

मिर्जापुर/विन्ध्याचल, 19 जनवरी, 2021 (अजय ओझा) :  मिर्जापुर स्थित मां विन्धवासिनी धाम में उस समय हड़कप मंच गया था जब स्थानीय कोतवाली अंतर्गत बनवारी पुर गाँव के गंगाघाट के समीप अतिरिक्त बोझ के कारण नाव डूब गई। नाव में दो नाविक सहित सवार कुल अट्ठारह लोग सुरक्षित है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विन्ध्याचल कोतवाली अंतर्गत बनवारी पुर गाँव के सामने गंगानदी के उस पार से खेतों में कामकर नाव से इस पार लौट रही 4 महिलाएं, 12 युवतियां के साथ दो नाव चालक कल्लू व शनि नाविक सवार थे। नाव पर अतिरिक्त बोझ पड़ने के कारण नाव डूब गई और सभी नदी में गिर गए। स्थानीय लोगों के अनुसार सभी नाव सवार तैरना जानते थे कुछ युवतियां तैर कर किनारे पहुँच गई । बाकियों की मदद के लिए कुछ नाविक तत्काल मौके पर पहुंचे और बारी-बारी से सभी महिलाओं व युवतियों को बाहर निकाल लिया गया। कड़ाके की ठंड व गंगा नदी के जल भी काफी ठंडा था , जिसके कारण एक महिला व दो युवतियों की हालत थोड़ी खराब हो गई , उनको उपस्थित लोगों ने विन्ध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। मौके पर नगरविधायक रत्नाकर मिश्र सबसे पहले पहुँचे ।

घटना की गूंज प्रदेश सरकार तक पहुंच चुकी थी इसलिए जनपद के आलाधिकारियों को पहुँचने में भी देर नहीं लगी। मौके पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, पालिकाध्यक्ष मनोज जायसवाल,  नगरमजिस्ट्रेट विनय कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर अजय कुमार राय दलबल के साथ पहुंचे। जहां आनन-फानन में महिलाओं व युवतियों को सरकारी अस्पताल पहुँचाया गया। तीन अपने घरों पर सामान्य हालत में थी। वहीं घटना के बाद से एक नाविक मौके से फरार हो गया।

  1. देशदुनियाकी ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंorgके साथ।
  2. फेसबुकपरफॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपरपर फॉलों करनेके लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथहीदेश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलकेलिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

सीएचसी के अधीक्षक डॉ सन्तोष कुमार सिंह के अनुसार सभी लोग प्राथमिक उपचार के पश्चात अब पूरी तरह सामान्य है। इस घटना के सम्बंध में जिलाधिकारी ने बताया कि मामला बेहद गम्भीर है, एक छोटी नाव पर इतने लोग सवार थे। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जाँच क्षेत्राधिकारी को सौंपी गई है। घटना सुबह सवा नौ बजे के करीब बताई जा रही है। जो भी दोषी होगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।