राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर मोबाइल एप पर बार-बार प्रतिबंध लगाना सही नहीं : चीन

राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर मोबाइल एप पर बार-बार प्रतिबंध लगाना सही नहीं : चीन
राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर मोबाइल एप पर बार-बार प्रतिबंध लगाना सही नहीं : चीन

चीन: चीन ने भारत सरकार की ओर से 43 एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाने पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर बार-बार चीनी पृष्ठभूमि वाले मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगाकर व्यापारिक माहौल को बिगाड़ा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक्स व आईटी मंत्रालय ने अलीबाबा, अलीएक्सप्रेस, कैड कैम जैसी मोबाइल एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाया था।

चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा, “चीन उसकी पृष्ठभूमि वाली मोबाइल एप्लिकेशन को प्रतिबंधित करने के लिए बार-बार ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ का हवाला दिए जाने का विरोध करता है। उम्मीद है कि भारत सभी के लिए निष्पक्ष, बराबर और गैर-भेदभावपूर्ण व्यापारी माहौल मुहैया कराएगा।”

दूतावास के प्रवक्ता के अनुसार चीनी सरकार ने हमेशा विदेशी चीनी कंपनियों को अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करने, कानूनों व नियमों के अनुरूप काम करने और सार्वजनिक व्यवस्था व अच्छी नैतिकता बनाए रखने के लिए काम करने को कहता है।

यह भी पढ़े: सीएम योगी का गुपकार समझौते’ को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला, बोली ये बात 

उन्होंने कहा कि चीन और भारत एक दूसरे के लिए खतरों के बजाय विकास के अवसर हैं। दोनों पक्षों को बातचीत के आधार पर द्विपक्षीय आर्थिक और व्यापारिक संबंधों को पारस्परिक लाभ को देखते हुए सही रास्ते पर वापस लाना चाहिए।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।