लोगों को “सोप-सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग” के प्रति जागरूक करें: CM

लोगों को "सोप-सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग" के प्रति जागरूक करें: CM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को ‘एसएमएस’ के प्रति जागरूक किए जाने पर बल दिया है।

उन्होंने कहा है कि ‘एस’ अर्थात सोप,सेनिटाइजर, ‘एम’ अर्थात मास्क तथा ‘एस’ अर्थात सोशल डिस्टेंसिंग कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में अत्यन्त उपयोगी हैं। इसलिए जनता को इसे अपनाने के लिए निरन्तर जागरूक किया जाए।

मुख्यमंत्री (CM) आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना अत्यन्त आवश्यक है।

सरकार के लिए किसानों और आम जनता का हित सर्वोपरि: मुख्यमंत्री

हर जिले में हो श्रमिक आयोग की बैठक: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि कामगारों और श्रमिकों की सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा तथा उनके सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से राज्य सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग’ गठित किया है।

आयोग के निर्देशों के क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण के लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय समिति गठित की गई है। सभी जनपदों में समीति की बैठक आयोजित किए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके पश्चात वे स्वयं राज्य स्तर पर इस सम्बन्ध में समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़े:- भाजपा कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : जेपी नड्डा 

मिशन शक्ति जारी रखें, गरीबों के लिए कम्बल खरीद लें: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मिशन शक्ति अभियान’ के अन्तर्गत किए जा रहे जन-जागरूकता कार्यों के बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। इसके माध्यम से समाज में एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित हो रहा है। इसलिए ‘मिशन शक्ति अभियान’ के तहत जागरूकता का कार्य 15 नवम्बर, 2020 तक जारी रखा जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी शीत ऋतु के दृष्टिगत राजस्व विभाग द्वारा समय से कम्बल खरीदने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, ताकि निराश्रितों व्यक्तियों को इनका यथा समय वितरण किया जा सके।

गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के निर्देश

उन्होंने कहा कि सभी एक्सप्रेस-वे पर निर्माण कार्य तेजी से किया जाए, जिससे यह परियोजनाएं समय से पूर्ण की जा सकें। उन्होंने गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।