Lucknow News लखनऊState News- राज्यउत्तर प्रदेश

कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की नौवीं सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की है। इस सूची में 33 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। कांग्रेस की इस सूची में 15 महिला प्रत्याशियों के नाम भी शामिल हैं। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश उम्मीदवारों की नौवीं सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर से महिला प्रत्याशी चेतना पांडेय को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, गोरखपुर ग्रामीण से धीरेंद्र निषाद, कुशीनगर से श्याम रती देवी, रामकोला सुरक्षित सीट से शंभू चौधरी, अतरौलिया से रमेश दुबे और दीदारगंज से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी ने फेफना विधानसभा क्षेत्र से जितेंद्र कुमार पांडे, बलिया नगर से ओम प्रकाश तिवारी, शाहगंज से परवेज आलम, जौनपुर से फैशल तबरेज हसन, मल्हनी से पुष्पा शुक्ला, मुंगरा बादशाहपुर से डॉ. प्रमोद सिंह, मछली शहर सुरक्षित से माला देवी सोनकर, मड़ियाहूं से मीरा रामचंद्र पांडे और जफराबाद से लक्ष्मी नागर पर भरोसा जताया है।

वहीं, केराकत सुरक्षित सीट से राजेश गौतम, सैदपुर सुरक्षित से सीमा देवी, जमानिया से फरजाना खातून, मुगलसराय से छब्बू पटेल, सैयद राजा से विमला देवी बिंद, चकिया सुरक्षित से राम सुमेर राम, अजगरा सुरक्षित से आशा देवी और शिवपुर से गिरीश पांडेय को कांग्रेस ने टिकट दिया है। इसके अलावा वाराणसी नॉर्थ से गुलराना तबस्सुम, वाराणसी साउथ से मुदिता कपूर, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा, सेवापुरी से अंजू सिंह, भदोही से वसीम अंसारी, ज्ञानपुर से सुरेश मिश्र, औराई सुरक्षित सीट से संजू कनौजिया, मझवा से शिवशंकर चौबे, चुनार से सीमा देवी और रॉबर्ट्सगंज से कमलेश ओझा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं सूची में छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए बुधवार को 11 जिलों में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में मतदान जारी है। जबकि 14 फरवरी को दूसरे चरण का मतदान है। इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को कराया जाएगा। जबकि प्रदेश में मतगणना 10 मार्च को कराई जाएगी।

Unique Visitors

11,309,617
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button