BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWSVIDEOउत्तर प्रदेशदिल्लीफीचर्ड

बिहार में बाढ़ की विनाशलीला, जुगाड़ नाव से गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल, वीडियो वायरल

बिहार/दरभंगा, 21 जुलाई, दस्तक (ब्यूरो) : बिहार में कोरोना के साथ-साथ बाढ़ का कहर भी जारी है। इस दौरान एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दरभंगा में बाढ़ के पानी के बीच एक गर्भवती महिला में दर्द से कराह रही है। यहां, बाढ़ के पानी के बीच घिरी एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने का जब कोई साधन नहीं मिला तो परिवारवालों ने जुगाड़ की नाव बनाई और किसी तरह गांव से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। फिर डॉक्टरों ने महिला का तत्काल इलाज किया। बताया जा रहा है की आठ महीने की गर्भवती महिला रुकसाना प्रवीण को अचानक पेट में दर्द होने लगा। लेकिन बाढ़ के पानी में घिरे होने के कारण सड़क डूब चूका था ऐसे में मजबूर घरवालो ने जुगाड़ टेक्नोलॉजी से ट्यूब का नाव बनाया उसके ऊपर लड़की डाल कर गर्भवती महिला और उसकी माँ को बैठाया। फिर चार पांच युवक किसी तरह इस जुगाड़ की नाव को ठेलते हुए घर से निकाल कर ले गए।

बाढ़ की स्थिति को देखते हुए अलर्ट 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेपाल एवं गंडक नदी के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही भारी वर्षा के कारण छह जिलों में बाढ़ की संभावना के मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग एवं सभी संबंधित जिलाधिकारियों को पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश दिया है। नेपाल एवं गंडक नदी के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही भारी वर्षा के कारण नदी के जलस्तर में काफी वृद्धि होने की संभावना है।

भारी वर्षा के कारण पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, वैशाली एवं सारण जिलों में बाढ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन क्षेत्रों में भारी वर्षा एवं संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुये आपदा प्रबंधन विभाग एवं सभी संबंधित जिलाधिकारियों को पूरी तरह अलर्ट में रहने का निर्देश देते हुये कहा कि गंडक नदी के निचले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य के लिये पूरी तरह तैयार रहने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों के बीच सहायता कार्य पूरी तत्परता के साथ करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button