International News - अन्तर्राष्ट्रीय

यूरोपीय संघ के कई देशों ने यूके की उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

ब्रुसेल्स : कनाडा सहित यूरोपीय संघ के कई देशों ने कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता लगने पर यूके से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ-साथ वायरस के नए प्रकार को महाद्वीप को फैलने से रोकने के लिए अन्य देशों ने भी इसी तरह के प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

PM बोरिस जॉनसन ने की घोषणा 

दरअसल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की है कि कोरोना के नए प्रकार का पता लगने पर और इसे तेजी से फैलने से रोकने के लिए दक्षिणी इंग्लैंड क्रिसमस की खरीददारी और एकत्रित होकर इसे मनाने पर रोक लगा दी गई है। जॉनसन ने उन क्षेत्रों को नए 4-टीयर प्रतिबंध के दायरे में रखा है जहां पर संक्रमण फैलने का अधिक खतरा है।

इन जगहों की यात्रा पर प्रतिबंध

जॉनसन की ओर से की गई इस घोषणा के बाद फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड, बुल्गारिया ने यूके की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। फ्रांस ने भी यूके की सभी प्रकार की यात्रा पर रविवार आधी रात से प्रतिबंध लगा दिया है। इस दायरे में वह ट्रक भी हैं जो सुरंग के रास्ते से सामान लेकर जाते हैं।

इसके अलावा लंदन से पेरिस, ब्रुसेल्स, एम्सटरडैम जाने वाली पैसेंजर ट्रेन्स पर भी रोक लगा दी गई है। जर्मनी की ओर से कहा गया है कि कार्गो फ्लाइट्स को छोड़कर ब्रिटेन से आनेवाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। रविवार आधी रात से यह प्रतिबंध लागू किया गया है।

यह भी पढ़े:- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अंकिता लोखंडे के जन्मदिन का वीडियो – Dastak Times

कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने भी घोषणा की है कि रविवार आधी रात से 72 घंटों तक यूके की किसी भी उड़ान को कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मध्य अमेरिकी देश एल सल्वाडोर ने भी घोषणा की है कि पिछले 30 दिनों में यूके में यात्रा किए गए किसी भी व्यक्ति को उनके देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़ वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Unique Visitors

13,769,342
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button