कानपुर की पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, औद्योगिक इकाइयों में दहशत से श्रमिकों में भगदड़

कानपुर : बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत पचोर रोड स्थित पेंट फैक्ट्री में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से आग की लपटें और काला धुंआ निकलते देखकर आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने पहुंचे श्रमिकों में दहशत फैल गई। आनन फानन सभी फैक्ट्रियां खाली करा दी गई हैं, पुलिस मौके पर पहुंच गई है और वहां काम करने वाले कर्मचारियों में भगदड़ मच गई।

अग्रसेन महाविद्यालय में डिजिटल मीडिया पर हुआ वेबिनार

जीटी रोड पर जाम के चलते डेढ़ घंटे बाद दमकल गाड़ी पहुंच सकी है। इंडस्ट्रियल एरिया के अंतर्गत मंधना में पचोर रोड पर कई फैक्ट्रियां संचालित हैं, इनमें सुबह नौ बजे से पहले श्रमिकों की भीड़ काम करने के लिए पहुंच जाती है। सुबह अभी फैक्ट्रियों में श्रमिकों के आने का सिलिसला शुरू ही हुआ था। इस बीच एक पेंट फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, फैक्ट्री के अंदर से श्रमिक व सुरक्षाकर्मी बाहर की ओर भागे। देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गई और आसमान की ओर काले धुएं का गुबार उठने लगा।

फैक्ट्री में भीषण आग देखकर आसपास की इकाइयों में काम करने वालों में दशहत फैल गई और सभी बाहर की ओर भागने लगे। वहीं रिहयशी क्षेत्र में मकानों से भी लोग बाहर आ गए। सूचना पर मंधना चौकी पुलिस आ गई। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि फैक्ट्री के अंदर कितने लोग फंसे हैं। आसपास स्थित फैक्ट्रियों में छुट्टी कर दी गई है और श्रमिकों को जाने से रोक दिया गया है।

सूचना के बाद पहुंचे दमकल जवानों ने फैक्ट्री को आसपास घेरकर पानी की बौछारें डालकर आग बुझानी शुरू कर दी है। आग की लपटें तेज होने के कारण अंदर जाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा है। फैक्ट्री में पेंट बनाने में इस्तेमाल होने वाले ज्वलनशील केमिकल की वजह से आग भड़कती जा रही है।

बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, राज्यपाल ने CM ममता बनर्जी को किया तलब