पाकिस्तान और चाड फुटबॉल फेडरेशन पर फीफा ने लगाया निलंबन

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : एक अहम फैसले के तहत पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) को फुटबॉल को वैश्विक स्तर पर संचालित करने वाली संस्था फीफा ने निलंबित कर दिया है.

उन्होंने ये फैसला तीसरे वर्ग के दखल की वजह से लिया है. इसके साथ ही फीफा ने चाड फुटबॉल एसोसिएशन को भी निलंबित करने का फैसला लिया है.

पीएफएफ यानि पाकिस्तान सॉकर महासंघ को तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की वजह से चार वर्ष में दूसरी बार निलंबित किया गया जब पिछले महीने अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने संस्था के मुख्यालय पर कब्जा किया था.

फीफा के बयान के मुताबिक ये फैसला हाल ही में पीएफएफ हेडक्वार्टर पर कब्जे के बाद अमान्य चुनावों की वजह से हुआ है. उन्होंने फीफा द्वारा बनाई गयी विशेष कमेटी को हटा दिया जो हारून मलिक की अगुवाई में काम कर रही थी.

किसी तीसरे वर्ग की दखलअंदाजी नियमों के खिलाफ है. ये प्रदर्शनकारी खेल के संचालन के लिये फीफा द्वारा नियुक्त ‘नॉर्मलाइजेशन समिति’ के विरोध में थे.

वही चाड को उस टाइम निलंबित किया गया जब इस अफ्रीकी देश की सरकार ने राष्ट्रीय सॉकर महासंघ को भंग करके खेल के संचालन के लिये नए अधिकारियों की नियुक्ति करने की कोशिश की.

फीफा ने बोला है कि वो निलंबन तभी हटाएंगे जब सरकार अपने फैसले को कैंसिल करेगी और फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष को फिर से अधिकार देगी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos