चेन्नई की जीत में गायकवाड़ का अर्धशतक, बैंगलोर 8 विकेट से हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 65 रन) और कप्तान धोनी (नाबाद 19 रन, 21 गेंद, 3 चौके) की पारी से दुबई में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में आरसीबी को आठ विकेट से हराया. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 145 रन बना सकी. जवाब में चेन्नई ने 18.4 में दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़े : आईपीएल: विराट ने इस रिकॉर्ड बुक में वॉर्नर- पोलार्ड को पीछे छोड़ा

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी से आरोन फिंच (15 रन) में बड़ी पारी खेलने में विफल रहे. आरसीबी का 31 रन पर पहला विकेट फिंच के रूप में गिरा जो सैम कुरेन की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों आउट हुए. फिर देवदत्त पडिक्काल (22) मिचेल सेंटनर की गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (50) ने एबी डिविलियर्स (39) के साथ 82 रन की पार्टनरशिप की. डिविलियर्स दीपक चाहर की गेंद पर डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए. चेन्नई के गेंदबाजों ने आरसीबी के बल्लेबाजों की रफ्तार थमी. मोईन अली (1) बनाकर आउट हुए. 19वे की अंतिम गेंद पर कोहली के रूप में आरसीबी का 5वां विकेट गिरा.

अंतिम ओवर में 139 रन पर आरसीबी को क्रिस मॉरिस के रूप में छठा विकेट गया. चेन्नई से सैम कुरेन ने 19 रन देकर 3 विकेट झटके. दीपक चाहर को 2 और मिचेल सेंटनर को एक विकेट मिला.

जवाब में चेन्नई ने दो विकेट के नुकसान पर जरुरी रन बनाकर जीत दर्ज की. चेन्नई से फाफ डु प्लेसिस (25) और अंबाती रायडू (39) की पारियों ने सीएसके की जीत में अहम योगदान दिया है. गायकवाड़ (नाबाद 65 रन, 51 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) और फाफ डु प्लेसिस (25) ने 46 रन की साझेदारी करते हुए चेन्नई को शानदार शुरुआत दी.

यह भी पढ़े:— बुमराह और बोल्ट से इस मामले में आगे निकले वरुण चक्रवर्ती

डु प्लेसिस के आउट होने के बाद गायकवाड़ ने रायडू के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप से 113 रन तक पहुंचाया. रायडू (39) चहल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद 113 रन पर दो विकेट गिरने के बाद गायकवाड़ (नाबाद 65) और धोनी ( नाबाद 19 ) ने मिलकर सीएसके को जीत दिलवाई. चेन्नई इस जीत से 8 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें पायदान पर आ गयी है.

ये भी पढ़े : आकाश चोपड़ा ने गायकवाड़ की पारी के बहाने किस पर साधा निशाना

आरसीबी अभी भी तीसरे पायदान पर है. सीएसके की इस जीत से प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम है. चेन्नई के लिए प्लेऑफ की होड़ में बनाने रहने के लिए अपने बचे हुए सभी मुकाबलों में जीत के अलावा बाकी टीमों की हार जीत पर नजर रखनी पड़ेगी.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।