इमरान खान आज पहली बार जाएंगे अफगानिस्तान, हो सकती है शांति वार्ता

इमरान खान आज पहली बार जाएंगे अफगानिस्तान, हो सकती है शांति वार्ता

काबुल: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के निमंत्रण पर आज अफगानिस्तान जाएंगे।

इस पूरे दिन की यात्रा में उनके साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी जाएगा, जिसमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, एडवाइजर फॉर कॉमर्स एंड इन्वेस्टमेंट अब्दुल रजाक दाऊद और अन्य वरीय अधिकारियों शामिल रहेंगे।

फॉरेन ऑफिस के अनुसार इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ आमने-सामने बातचीत करेंगे, शिष्टमंडल स्तरीय बातचीत होगी और संयुक्त प्रेस वार्ता होगी।

प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा होगी साथ ही अफगान शांति प्रक्रिया, क्षेत्रीय आर्थिक विकास और कनेक्टिविटी के लिए प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़े: चारधाम यात्रा : द्वितीय केदार श्री मद्महेश्वर के कपाट शीतकाल के लिए बंद – Dastak Times 

यह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कि पहली अफगानिस्तान की यात्रा है । अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी पिछले साल जून में पाकिस्तान गए थे। इसके पहले दोनों नेताओं की मुलाकात पिछले साल मई में मक्का में हुए ओआईसी सम्मेलन में हुई थी।

प्रधानमंत्री ने इसी साल राष्ट्रपति से सितम्बर में टेलीफोन पर बातचीत की थी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लोग इतिहास, विश्वास, संस्कृति, मूल्य और परंपराओं से जुड़े हुए हैं।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।