State News- राज्यमध्य प्रदेश

मप्र में कांस्टेबल को मूंछ रखना भारी पड़ा

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पुलिस जवान को मूछें रखना भारी पड़ गया है क्योंकि इस जवान की मूछों को पुलिस विभाग के दिशा निर्देशों के विपरीत माना गया है। इतना ही नहीं मूछें रखने पर उसे निलंबित कर दिया गया। राजधानी में राकेश राणा नाम का पुलिस जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थ स्पेशल डीजी का वाहन चालक है। राकेश की मूछें कैप्टन अभिनंदन जैसी है यही कारण है कि उसके साथी उसे कैप्टन अभिनंदन कह कर भी पुकारते हैं। यही मूछें एक पुलिस अफसर को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे पुलिस टर्न आउट के खिलाफ माना।

पुलिस विभाग में पदस्थ एआईजी प्रशांत शर्मा ने एक आदेश जारी कर राकेश राणा के टर्न आउट को भद्दा माना है, साथ ही यह भी कहा है कि राकेश को टर्न आउट सुधारने के लिए बाल और मूछें उचित ढंग से कटवाने के निर्देश दिए थे मगर उसने आदेश का पालन नहीं किया यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में हुई सर्जिकल स्ट्राइक हीरो बनकर सामने आए थे कैप्टन अभिनंदन सिंह, उनसे प्रेरित होकर कांस्टेबल राकेश राणा ने भी यह मूछें रखी है। राकेश राणा ने मूछें के लिए नौकरी को दांव पर लगा दिया है, वे किसी भी कीमत पर मूछ में बदलाव करने को तैयार नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button