सिडनी टेस्ट में भारत को जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन

स्पोर्ट्स डेस्क : कैमरोन ग्रीन (84 रन, 132 गेंद, 8 चौके, 4 छक्के) और स्टीव स्मिथ (81 रन, 167 गेंद, 8 चौके, 1 छक्के) की हाफ सेंचुरी से भारत को सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 407 रन बनाने की चुनौती दी. इस टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 87 ओवर में 5 विकेट पर 312 रन पर पारी घोषित की थी और 406 रन की बढ़त बना ली.

जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 34 ओवर में 2 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं और उन्हें जीत के लिए 309 रन बनाने होंगे. इस समय चेतेश्वर पुजारा 9 और अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर क्रीज पर थे.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन (31) ने पहले विकेट के लिये 70 रन जोड़े. शुभमन गिल हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए. भारत के लिये दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 95 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा. इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का से 52 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गये.

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 29 ओवर में 2 विकेट पर 103 रन बना लिए थे और आज उससे आगे खेलना शुरू किया था लेकिन मार्नस लाबुशाने (73) नवदीप सैनी की गेंद पर रिद्धिमान साहा को कैच थमा बैठे.

मैथ्यू वेड (4) को नवदीप सैनी की गेंद पर साहा ने कैच लपका. पहली पारी में शतक मारने वाले स्टीव स्मिथ ने 134 गेंदों में अर्धशतक मारा. स्टीव स्मिथ (81) आर अश्विन की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये.

कैमरोन ग्रीन (84) ने अपना पहला अर्धशतक मारा. उन्हें जसप्रीत बुमराह की गेंद पर साहा ने कैच लपका इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पारी का ऐलान कर दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 338 रन बनाये थे. जवाब में पहली पारी में टीम इंडिया 244 रन पर सिमट गयी थी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos