State News- राज्य

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद, चार लोग गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिलों से बृहस्पतिवार को बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किये गये और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस थाना जेनापुरा को विशेष सूचना मिली थी कि शोपियां के चिल्लीपुरा के निवासी अब्दुल हमीद शेख और बिलाल अहमद शेख दोनों नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं और उन्होंने अपने घरों में भारी मात्रा में मादक पदार्थ जमा कर रखे है.

उन्होंने कहा कि इसके बाद, एक पुलिस दल ने एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट के साथ विशिष्ट स्थानों पर छापा मारा. प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने दोनों घरों से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किये. उन्होंने कहा कि अब तक चार लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य घटना में काकापोरा थाने को सूचना मिली थी कि मोहनवीजी काकापोरा निवासी गुलजार अहमद उर्फ बेटा और मोहम्मद रफीक मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल हैं और अपने घरों में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ रखे हुए हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम ने विशिष्ट स्थान पर छापा मारा और तलाशी के दौरान 27 किलोग्राम गांजे के पत्ते और 28 किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया. प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी भागने में कामयाब रहे लेकिन उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

असम के कार्बी आंगलोंग जिले में एक बस से 10 लाख रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गई और दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. खतखती पुलिस थाना प्रभारी मोबलिक ब्रह्म ने संवाददाताओं को बताया कि बुधवार रात राष्ट्रीय राजमार्ग 39 पर वाहनों की नियमित जांच के दौरान पुलिस ने दीमापुर से बारपेटा जा रही बस को रोका और मणिपुर और नगालैंड के रहने वाले दो यात्रियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान, दोनों ने दावा किया कि उन्हें मादक पदार्थ को गुवाहाटी ले जान का निर्देश दिया गया था और आगे और निर्देश की प्रतीक्षा करने को कहा गया था. साथ ही बताया कि इस संबंध में जांच जारी है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button