अमित मिश्रा की घातक गेंदबाज़ी के आगे नहीं टिक सके मुंबई के बल्लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क : अमित मिश्रा (4 विकेट) की गेंदबाज़ी के बाद शिखर धवन (45 रन, 42 गेंद, 5 चौके, 1 छक्के), स्टीव स्मिथ (33 रन, 29 गेंद, 4 चौके) की पारी से दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल-2021 के मैच में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से मात दी.

मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी के लिये आई मुंबई निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन बना पाई. जवाब में दिल्ली टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर इस टारगेट को हासिल किया.

2010 के बाद चेन्नई में दिल्ली ने ये पहली जीत दर्ज की है. दिल्ली की ये चार मुकाबलों में तीसरी जीत है और साथ ही वो पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर आ गयी है.

दिल्ली से पहला विकेट पृथ्वी शॉ का गिरा जो 7 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर आउट हो गये. स्टीव स्मिथ 33 रन बनाकर किरोन पोलार्ड की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. शिखर धवन ( 45 ) बड़ा शॉट मारने के चक्कर में राहुल चाहर की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे.

दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत 7 रन बनाकर लैप शॉट मारने के चक्कर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे फील्डिंग कर रहे क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे. शिमरोन हेटमायर ने 9 गेंद पर 14 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. ललित यादव 25 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, राहुल चाहर और कीरोन पोलार्ड ने एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इससे पहले बल्लेबाज़ी के लिये आई मुंबई टीम को पहला झटका तब लगा जब क्विंटन डिकॉक 4 गेंदों में 1 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव 15 गेंदों में 24 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा 44 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. वही मुंबई से हार्दिक पंड्या बिना रन बनाये अमित मिश्रा की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे.

पांचवीं विकेट की सफलता दिल्ली को ललित यादव ने दिलाई. उन्होंने क्रुणाल पांड्या को 1 रन पर आउट कर दिया. छठा विकेट किरोन पोलार्ड के रूप में गया जो 2 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हो गये. इसके बाद मिश्रा ने इशान किशन को 26 रन पर आउट किया.

फिर जयंत यादव के रूप में लगी जो 23 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे. इसके बाद आवेश खान ने राहुल चाहर को 6 रन पर पंत के हाथों कैच आउट करवाया. दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा ने चार विकेट और आवेश खान को दो विकेट की सफलता मिली.

इस मैच के लिये मुंबई इंडियंस में एक बदलाव हुआ है और एडम मिल्ने की जगह जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. वही दिल्ली की टीम में शिमरोन हेटमायर और अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया गया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos