पनामा पेपर्स लीक मामले में PM इमरान के वकील बने नईम बुखारी

इस्लामाबाद: पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की कानूनी टीम का नेतृत्व करने वाले वकील नईम बुखारी को सरकार द्वारा संचालित पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

जाहिर तौर पर उनकी नियुक्ति बहुत जल्दबाजी में की गई है क्योंकि पाकिस्तानी मंत्रिमंडल ने पिछले हफ्ते अपनी बैठक में उनकी नियुक्ति के समरी पर विचार किया था लेकिन पीटीवी के अध्यक्ष के तौर पर उनकी नियुक्ति का समर्थन नहीं किया था।

कैबिनेट ने सूचना मंत्रालय को निर्देश दिया था कि वो समरी को फिर से देखें और इस पर निर्देशानुसार मंथन करें। यदि वो दी गईं कसौटियों पर खरे उतरें तो शहजादा नईम बुखारी को बोर्ड में शामिल किया जाए और चेयरमैन के रूप में नामित किया जाए।

यह भी पढ़े: अर्थव्यवस्था के सुधरने में डिजिटल की महत्वपूर्ण भूमिका होगी: एससीओ 

सूचना मंत्रालय ने पीटीवी के तीन स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति के लिए समरी पेश की थीं, जिसमें प्रमुख उम्मीदवार के रूप में नईम बुखारी, चार्टर्ड अकाउंटेंट सैयद वसीम रजा और प्रमुख लेखक असगर नदीम सैयद की सिफारिश की गई थी। बुखारी और असगर नदीम सैयद की उम्र 65 वर्ष से अधिक है इसलिए मंत्रालय ने उनकी आयु के संबंध में कैबिनेट से छूट मांगी थी।

समरी को लेकर की गई टिप्पणियों के जबाव आने से पहले ही बुखारी की नियुक्ति कर दी गई। इसके लिए जारी की गई अधिसूचना में लिखा है, संघीय सरकार शहजादा नईम बुखारी को पाकिस्तान टेलीविजन निगम बोर्ड के स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त कर रही है।

साथ ही संघीय सरकार ने शहजादा नईम बुखारी को पाकिस्तान टेलीविजन निगम के पीटीवीसी बोर्ड के चेयरमैन के रूप में नामित करने की मंजूरी दे दी है .. वह 3 साल की अवधि के लिए कार्यालय संभाल सकते हैं।

हालांकि इस्लामाबाद हाई कोर्ट सरकार के लिए पीटीवी में कोई भी नियुक्ति करने से पहले पद का विज्ञापन करना अनिवार्य कर चुकी है। मामले में सूचना सचिव जाहिदा परवीन ने बुखारी की पीटीवी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर कोई टिप्पणी नहीं की।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।