Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेश

यूपी को रायबरेली एम्स की सौगात और 15 जिलों में हाईटेक अस्पताल, पीएम मोदी वर्चुअली देंगे तोहफा

Rae bareli News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 25 फरवरी को रायबरेली के मुंशीगंज में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लोकार्पण समर्पण कार्यक्रम में वर्चुअल रुप में शामिल होंगे। रायबरेली पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि, 25 फरवरी को रायबरेली एम्स को राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। इससे पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 फरवरी को होने वाले एम्स के लोकार्पण समर्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक भी शामिल होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने एम्स रायबरेली के ऑडिटोरियम हॉल में पार्टी पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने बताया कि, ‘2009 में 900 करोड़ रुपए की लागत से रायबरेली एम्स को सैद्धांतिक मंजूरी मिली थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने कोई विकास नहीं किया। इसका ज्यादातर विकास 2014 से 2024 के बीच हुआ।’

गौरतलब है कि एम्स के साथ-साथ पीएम मोदी यूपी के 15 जिलों में बनने वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉकों का भी शिलान्यास करने जा रहे है। इन क्रिटिकल केयर ब्लॉकों के बनने से प्रदेश में क्रिटिकल केयर के 1200 बेड और बढ़ जाएंगे. यूपी की मिशन निदेशक डा. पिंकी जोवल को इस लोकार्पण और शिलान्याश कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button