मुंबई इंडियंस की जीत में चमके क्विंटन डिकॉक, राजस्थान 7 विकेट से हारा

स्पोर्ट्स डेस्क : क्विंटन डिकॉक (नाबाद 70 रन, 50 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) और क्रुणाल पांड्या (39 रन, 26 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) की पारी से आईपीएल-2021 में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी.

मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिये बुलाया. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाये.

जवाब में क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक से मुंबई ने 3 विकेट पर 18.3 ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. मुंबई से कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक पारी का आगाज किया.

रोहित पावरप्ले के अंतिम ओवर में 14 रन बनाकर क्रिस मौरिस की गेंद पर चेतन साकरिया को कैच थमा बैठे. फिर सूर्यकुमार यादव (16) मौरिस की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे. डिकॉक ने एक छोर को संभाले रखा और 35 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के से अर्धशतक पूरा किया.

क्रुणाल पांड्या 39 रन पर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गये. डिकॉक ने 50 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के से 70 रन की नाबाद पारी खेली वही कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 16 रन बनाये. राजस्थान की ओर से क्रिस मौरिस ने दो वही मुस्तफिजुर को एक विकेट की सफलता मिली.

इससे पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी राजस्थान को जोस बटलर व यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिये 66 रन की पार्टनरशिप की.

इस पार्टनरशिप को राहुल चाहर ने बटलर (41) को आउट करके तोडा. यशस्वी जायसवाल 32 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गये. कप्तान संजू सैमसन ने 27 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया.

इसके साथ शिवम दूबे 35 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उन्हीं के द्वारा कैच आउट हो गये. डेविड मिलर ने नाबाद 7 रन और रेयान पराग ने नाबाद 8 रन की पारी खेली. मैच के लिये मुंबई टीम में ईशान किशन की जगह नाथन कूल्टर नाइल को जगह मिली. वही राजस्थान ने अपनी टीम में बदलाव नहीं किया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos