शिखर धवन-पृथ्वी शॉ ने दिलाई दिल्ली को जीत, सीएसके 7 विकेट से हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : शिखर धवन (85 रन, 54 गेंद, 10 चौके, 2 छक्के) और पृथ्वी शॉ (72 रन, 38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) की पारी से आईपीएल-2021 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 7 विकेट से मात दी.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाये.

चेन्नई ने दिल्ली को जीतने के लिये 189 रनों का टारगेट दिया था जिसे दिल्ली ने तीन विकेट पर 8 गेंद शेष रहते हुए हासिल करके सात विकेट से जीत हासिल कर ली.

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली टीम सीएसके जैसी बेहतरीन टीम को मात देने में कामयाब रही. दिल्ली ने 18.4 ओवर में 190 रन बनाये. दिल्ली की जीत में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी खेली.

धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिये 138 रनों की पार्टनरशिप की. इस पार्टनरशिप को ड्वेन ब्रावो ने तोड़ा और पृथ्वी शॉ को 72 रन पर आउट कर दिया.

85 रन बनाकर शिखर धवन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया वही गब्बर ने भी 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. ऋषभ पंत ने नाबाद 15 रन की पारी खेली वही स्टॉयनिस 14 रन बनाकर आउट हो गये.

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी सीएसके को दूसरी ही ओवर में पहला विकेट का झटका तब लगा जब फाफ डुप्लेसिस बिना रन बनाए आवेश खान की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये.

तीसरे ओवर की पहली गेंद पर दूसरे ओपनर रितुराज गायकवाड़ आउट हुए. रितुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा बैठे.

मोइन अली 36 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे. सुरेश रैना ने सिर्फ 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. चौथी विकेट की सफलता दिल्ली को टॉम कुर्रन ने दिलाई.

अंबाती रायुडू 23 रन बनाकर टॉम कुर्रन की गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हो गये. सुरेश रैना ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वो 54 रन के स्कोर पर रन आउट हुए.

एमएस धोनी बिना रन बनाये आवेश खान की गेंद पर आउट हो गये. सैम कुर्रन 15 गेंदों में 34 रन बनाकर पारी की अंतिम गेंद पर आउट हो गये.

इस मैच के लिये दिल्ली की टीम ने चार विदेशी प्लेयर्स शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स और टॉम कुर्रन को टीम में शामिल किया. चेन्नई की टीम ने फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सैम कुर्रन और ड्वेन ब्रावो को टीम में शामिल किया.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos