धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने जिला पंचायत सदस्य पद पर किया नामांकन

ठंड की पहली बारिश से ठिठुरन बढ़ने के आसार, पांच डिग्री तक गिरा पारा

जौनपुर : प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन शुरू हो गया है। इस दौरान पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला पंचायत सदस्य पद पर नामांकन किया। उन्होंने वार्ड नम्बर 45 से नामांकन किया।

नामांकन से पूर्व उन्होंने पूर्वांचल में आस्था का केंद्र मां शीतला चौकियां धाम में मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। इसके बाद अपने समर्थकों व प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट में सीआरओ कोर्ट में आरओ के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन करने से जिला पंचायत अध्यक्ष के कुर्सी के दावेदारों में खलबली मच गई है।

बताते चलें कि जौनपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी महिला सामान्य है। ऐसे में अगर श्रीकला रेड्डी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत जाती हैं तो वह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकती हैं। उनके पति धनंजय सिंह पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड के आरोपित हैं। फिलहाल फरार चल रहे थे। लगातार पुलिस के दबिश देने के चलते वें खुटहन के एक पुराने प्रकरण में कोर्ट हाजिर हुए थे, जिसमें उन्हें फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया था। अभी कुछ दिन पहले गुपचुप तरीके से उनकी जमानत भी हो गई और उप्र पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

ऐसे में देखा यह जा रह है कि फरार चल रहे सांसद किस तरह से चुनाव प्रचार में साथ दे पाते हैं। फिलहाल राजनीतिक गलियारे में इस बात की भी चर्चा है कि अगर श्रीकला रेड्डी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत जाती है तो जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा से टिकट मिलने पर ही वह इस पद पर चुनाव लड़ेंगी। श्रीकला रेड्डी 2020 में हुए मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में भी पति के साथ राजनीतिक रूप से सक्रिय थी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार क्षेत्र में अपने पति द्वारा कराए गए तमाम कार्य और जनहित, समाजहित को लेकर लोगों के दरवाजे पर जाएंगी।

यह भी पढ़े:—  किसान नेता पर हमले के मामले में सोलह लोग किये गए गिरफ्तार 

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिएhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos