पबजी का खेल खत्म, अब भारतीय यूजर्स नहीं खेल पाएंगे

नई दिल्ली : हाल ही के दिनों में चीन से तनातनी के बीच भारत ने कई चीनी ऐप्स पर देश में प्रतिबंध लगा दिया है। इन ऐप्स प्रतिबंध के बाद चीन को खासी मिर्ची लगी थी। और वो अपनी प्रोपोगंडा वॉर जारी रखे हुए था।

जिन चीनी ऐप्स पर भारत में प्रतिबंध लगा उनमें सबसे लोकप्रिय गेम पबजी भी शामिल है। लेकिन अभी तक जिन लोगों के मोबाइल या लैपटॉप में यह गेम डाउनलोड था वो इसे आसानी से खेल रहे थे लेकिन अब पबजी का गेम इंडिया पर पूरी से बंद हो गया है। यानी पबजी का खेल खत्म।

फ्रांस के विरोध की आंच भारत तक पहुंची, मैक्रों को खिलाफ प्रदर्शन

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक टेनसेंट गेम्स ने कहा है कि भारत के आईटी मंत्रालय के आदेश के बाद टेनसेंट गेम्स भारत में अपनी सभी सेवाएं और एक्सेस 30 अक्टूबर से बंद करने जा रहा है। अर्थात 30 अक्टूबर से भारतीय यूजर्स अब और पबजी नहीं खेल पाएंगे।

टेनसेंट ने कहा कि हमें यहां से जाने का दुख है। हालांकि यूजर के डाटा की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। साथ ही हमने डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का पूरी तरह पालन किया है। जानकारी के मुताबिक टेनसेंट द्वारा सर्वर एक्सेस बंद करने से पबजी मोबाइल उन यूजर्स के लिए भी काम करना बंद कर देगा, जो बैन के बाद भी इस गेम को खेल पा रहे थे।

बताते चलें कि भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पबजी को डेवलप करने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने चीनी कंपनी टेनसेंट गेम्स से नाता तोड़ लिया था।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare