अजब-गजब

पालतू कुत्ते के लिए शख्स ने बुक कर दिया पूरा एयर इंडिया बिजनेस क्लास केबिन, खर्च जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: कुत्तों इंसानों से सबसे वफादार दोस्त होते है और उनका प्यार भी गहरा होता है। इस बात को मुंबई को एक शख्स ने शायद सच साबित कर दिया है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस शख्स ने पालतू कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट की पूरी बिजनेस क्लास बुक कर ली। बुधवार को मुंबई से चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट के ‘जे’ या बिजनेस क्लास को बुक किया गया था ताकि ‘के9’ अपने मालिक के साथ पूरी तरह से ‘शानदार और शांति’ में यात्रा कर सके। एयरबस ए320 विमान में बिजनेस क्लास की 12 सीटें थीं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से चेन्नई तक एक कुत्ते ने अपने मालिक के साथ फ्लाइट के बिजनेस क्लास में यात्रा की है। उसके मालिक ने इसके लिए पूरे ढाई लाख रुपये खर्च किए, यह उड़ान करीब दो घंटे की थी। शख्‍स को चेन्नई जाना था और अपने पालतू कुत्ते को भी साथ ले जाना था। इसलिए उसने पूरे बिजनेस क्लास को ही बुक कर लिया। मुंबई से चेन्नई की दो घंटे की उड़ान में औसतन एक बिजनेस क्लास के टिकट की कीमत 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होती है। वर्तमान में, एयर इंडिया कुछ शर्तों के तहत पालतू जानवरों को अपनी उड़ानों में यात्रा करने की अनुमति देता है।

पालतू जानवरों ने पहले भी एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में यात्रा की है, लेकिन शायद यह पहली बार है जब पूरे बिजनेस क्लास को ही पालतू जानवर के उड़ान के लिए बुक किया गया था। ऐसा ही एक मामला पहले भी सामने आया था जब एक कुत्ते और मालिक ने एयर इंडिया की बेंगलुरु से दिल्ली की फ्लाइट में बिजनेस क्लास में यात्रा की थी।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button