Lifestyle News - जीवनशैलीज्योतिष

‘पीली सरसों’ और कपूर का यह उपाय कर देगा मालामाल! मां लक्ष्‍मी की हमेशा बनी रहेगी कृपा

नई दिल्‍ली : हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख-शांति और धन वैभव की प्राप्ति हो, लेकिन कई बार व्यक्ति को निराशा हाथ लगती है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में इस निराशा को दूर करने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी (maa lakshmi) की कृपा हमेशा बनी रहती है। किचन में उपयोग की जाने वाली कुछ चीजें खाने का स्वाद बढ़ाती हैं लेकिन वे चीजें व्यक्ति के जीवन के कष्टों को दूर करने में भी मदद करती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम पीली सरसों के उन उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है। साथ ही घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है।

हर व्यक्ति मां लक्ष्मी की प्रसन्न कर उनकी कृपा पाना चाहता है। अगर आप भी अपने जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो पीली सरसों के दानों को कपूर के साथ किसी चांदी की कटोरी में जला दें। ऐसा करने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

अगर आप काफी लंबे समय से तंगी से जूझ रहे हैं या फिर कोई धन संबंधी परेशानी से आप घिरे हुए हैं, तो गुरुवार के दिन पीली सरसों को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें। अब पीली सरसों के इन दानों को कपूर के साथ पीले रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। इस पोटली को घर के मुख्य दरवाजे पर लटका लें। ये उपाय व्यक्ति की धन से संबंधित हर परेशानी को दूर करता है।

कई बार घर की नकारात्मकता व्यक्ति की तरक्की में बाधा बनती है। साथ ही उनके बनते कार्य बिगड़ने लग जाते हैं। अगर आपके घर में नकारात्मकता का साया है तो हफ्ते के किसी एक दिन घर की छत या आंगन में पीली सरसों के दानों का छिड़काव कर दें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) दूर होती है। व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलने लगती है।

Unique Visitors

13,771,086
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button