Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेश

यूपी में बदला मौसम का मिजाज; 40 जिलों में ओलावृष्टि के साथ आज भी होगी बारिश, अलर्ट जारी

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मंगलवार से अलग- अलग हिस्सों में हो रही बारिश की वजह से अचानक मौसम में बदलाव आ गया है। मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार तक प्रदेश में बारिश होने का अलर्ट जारी किया था। बीते दो दिनों में गरज और चमक के साथ लोगों को आंधी तूफान का भी सामना करना पड़ा। देर रात भी राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में बारिश हुई और बारिश का यह सिलसिला आज भी जारी रहेगा। आज 40 से अधिक जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है।

बता दें कि राज्य में 19 फरवरी से लेकर 22 फरवरी यानी आज गुरुवार तक बारिश का अलर्ट जारी था। जिसके चलते मंगलवार से कई हिस्सों में बारिश शुरु हो गई। बुधवार रात को भी कई इलाकों में हवा के साथ हल्की बरसात हुई। साथ ही तेज हवाओं का भी दौर जारी रहा। इससे किसानों की फसलों का काफी नुकसान हो गया। कई जिलों में गेहूं, सरसों, मक्का व धनिया की फसल गिर गई है। सड़कों पर पेड़ गिरने व जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 200 गांवों में बिजली आपूर्ति बुधवार की शाम तक बहाल नहीं हो सकी।

जानकारी के मुताबिक, जालौन, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, मथुरा, कन्नौज, हरदोई, कानपुर देहात और कानपुर नगर में ओले गिरे हैं. जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। सीतापुर, प्रयागराज, अमेठी, अयोध्या, एटा, कासगंज, आजमगढ़, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, मऊ, संतकबीर नगर, बहराइच, अंबेडकर नगर, कौशांबी में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहेगा। राजधानी समेत करीब 40 से अधिक जिलों में अगले दो दिन बरसात होने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button