Lucknow News लखनऊTOP NEWSउत्तर प्रदेश

यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 3 मार्च तक कई जिलों में होगी भारी बारिश; ओले गिरने का भी आसार

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। तेज धूप निकलने की वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। अभी मौसम साफ ही हुआ था कि एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आएगा और मार्च महीने की शुरुआत बारिश के साथ होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च के पहले सप्ताह में प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में आंधी- तूफान के साथ बारिश होगी और कई इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है। बारिश का यह सिलसिला तीन मार्च तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कल यानी शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने व गरज चमक से साथ हल्की से मध्यम बारिश शुरू होने के आसार हैं। बारिश का यह सिलसिला तीन मार्च तक जारी रहेगा। 2 मार्च को प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी और जो रुक रुक कर तीन मार्च तक जारी रहेगी। इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है। वहीं, चार मार्च से मौसम साफ होना शुरू जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग अपना परिवार नहीं संभाल पाते वो प्रदेश और देश क्या संभालेंगे। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए उन्होंने सपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो लोग अपना परिवार नहीं संभाल पाते वो प्रदेश और देश क्या संभालेंगे। उन लोगों को दूसरों पर दोषारोपण करने की जगह परिवार पर ध्यान देना चाहिए। योगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो अगर कुछ बोलते हैं तो हमें फायदा ही होता है। राहुल जी अगर कुछ ना बोलें या विदेश चले जाते हैं तो हमें चिंता होने लगती है।

Related Articles

Back to top button