अजब-गजब

आसमान से बिजली गिरने का दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने, उड़ जाएंगे आपके होश

बारिश के दिनों आपने बिजली कड़ने की भयंकर आवजें सुनी होंगी, बिजली गिरते देखा भी होगा। कई बार आपने आकाशीय बिजली के गिरने से होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में भी सुना और पढ़ा होगा। आज हम आपके साथ बिजली गिरने का एक ऐसा वीडियो शेयर कर रहे हैं, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फिजिक्स एंड एस्ट्रोनॉमी ज़ोन ने अपने ट्विटर अकाउंट से आकाशीय बिजली गिरने का भयावह वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर आप विचलित भी हो सकते हैं। अमेरिका के बोस्टन हार्बर के पास ढेर सारी नौकाएं एक जगह पर खड़ी हैं। एक शख्स वीडियो बना रहा है, तभी अचानक आकाश से बिजली गिरती है। बिजली इतनी जोरदार तरीके से गिरती है, जैसे लगता है कि उस नौका पर किसी बड़ी मिसाइल से हमला कर दिया गया हो। वह बिजली उस नौका पर लगे लंबे पोल (मस्तूल) पर गिरती है। पल भर के लिए तो कुछ भी दिखाई नहीं देता है।

इस बीच उस घटना का वीडियो बना रहा शख्स भी हिल उठता है, बिजली कितनी भयानक थी, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उसका कैमरा किस तरह से हिल जाता है। जितनी भयानक बिजली गिरी थी, उसके हिसाब से नुकसान कम हुआ है। हालांकि वीडियो देखकर इस बात का पता नहीं चलता है कि किसी जानमाल का नुकसान हुआ है या नहीं। यह वीडियो जुलाई 2019 की बताई जा रही है।

बिजली गिरने के इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाओं को व्यक्त करने के लिए आश्चर्य से भरे हुए GIF वीडियोज शेयर किए हैं।

एक यूजर ने लिखा है कि यह कितना डरावना है? यह उस व्यक्ति के लिए कितना डरावना होगा, जिसे आकाशीय बिजली के बारे में समझ नहीं होगी या उसे यह पता ही नहीं होगा कि आकाशीय बिजली कैसे काम करती है। उन लोगों को पता लगाने दें कि वहां क्या हुआ है?

 

 

Related Articles

Back to top button