मनोरंजन

ठेला चलाने वाले व्यक्ति की सोच जानकर, बिग बी ने सेट पर किया सलाम

दुनिया में ऐसे ऐसे लोग है जिन्होंने अपनी मेहनत और परिश्रम के बल पर इस दुनिया में एक मिसाल पैदा की है! आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बल अपने बच्चो को एक मुकाम तक पहुँचाया है! कौन बनेगा कारोड़ पति के सेट पर हॉट सीट पर बैठी के बी सी प्रतिभागी किरण ने अपनी तथा अपने परिवार की कहानी अमिताभ बच्चन को सुनाई तो उन्होंने किरण के पिता को भी कोटि कोटि नमन भी किया!

अमिताभ ने किरण के पिता को कहा कि आप देश के लिए एक बहुत बड़ा उदाहरण है आपको मै कोटि कोटि नमन करता हूँ आपको बता दे कि किरण एक जिमनास्ट है! जो कि देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि भी है!आपको हम बता दे कि किरण पंजाब अमृतसर की रहने वाली है,आपको जानकार हैरानी होगी कि एक ठेला चालाक की बेटी किरण पीचडी की छात्र है! और कालेज में सहायक प्रोफ़ेसर के पद पर आसीन है! इसके अलावा किरण नेशनल स्तर की जिमनास्ट भी रह चुकी है!

किरण को जिंदगी में बहुत ही संघर्ष करना पड़ा है! किरण के पिता जी का नाम राम अजोर है उन्होंने बड़ी कड़ी मेहनत करके अपने बच्चो को पढाया है! और आज उनके बच्चे सभी अच्छी पोस्टो पर काम कर रहे है!

उन्होंने बताया एक समय था कि हमारे पास खाने को नहीं था! और यह बताते हुए उनकी आँखों में आंसू भी आ गए थे! राम अजेर ठेले पर पौधे बेंचने का काम करते थे!और वह लगातार अपना काम करते थे चाहे जैसा भी मौसम हो उन्हें पैसे अपने बच्चो को पढाने के लिए और खाने के लिए चाहिए थे! आज उनके बच्चे अच्छी नौकरी भी कर रहे है! उनकी यह इच्छा थी कि उनका एक बच्चा टीचर बने और किरण ने यह कर दिखाया चारो लाइफ लाइन का इस्तेमाल करके 1 लाख 60 हजार रूपये जीते थे!

Related Articles

Back to top button