अन्तर्राष्ट्रीय

पाक में नवाज़ शरीफ के घर के पास ज़ोरदार धमाका, 9 की मौत

आतंकवादियों के सबसे बड़े समर्थक देश पाकिस्तान से एक बड़ी आतंकवादी घटना सामने आई है. पाकिस्तान के शहर लाहौर में बुधवार को एक जोरदार धमाका हुआ जिसमे 5 पुलिसकर्मियों सहित कुल 9 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए. यह घटना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के आवास से लगभग एक किमी दूर, एक जांच चौकी के समीप हुई.पाक में नवाज़ शरीफ के घर के पास ज़ोरदार धमाका, 9 की मौत

स्थानीय न्यूज़ चैनल ने बताया है कि, एक किशोर ने बुधवार को लाहौर स्थित शरीफ के निवासस्थल के पास खुद को विस्फोट से उड़ा लिया. बताया जा रहा है कि धमाका इतना ज़ोरदार था कि उसकी आवाज घटनास्थल से कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. हमले में घायल हुए 25 लोगों में 14 पुलिसकर्मी भी शामिल थे, सभी घायलों को उपचार के लिए शरीफ मेडिकल कांप्लेक्स एवं नजदीक के दूसरे अस्पतालों में पहुंचाया गया है.

पंजाब पुलिस के आइजी आरिफ नवाज ने बताया कि घटना को एक किशोर ने अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार हमलावर के निशाने पर पुलिसकर्मी ही थे. पाकिस्तान रेंजर त्वरित बल ने घटनास्थल पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी है और मामले की जांच शीघ्रता से की जा रही है. कुछ ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने ली है.

Related Articles

Back to top button