टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अखबारों की सुर्खियों से: कांग्रेसी जुबान संभालें, नहीं तो कर दूंगा बेनकाब- मोदी

उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण के तहत चल रहा विधानसभा चुनाव की खबर आज के प्राय: सभी अखबारों के पहले पन्‍ने पर है. इसके अलावा तमिलनाडु में कुर्सी के लिए अन्‍नाद्रमुक की नेता शशिकला और मुख्‍यमंत्री पन्‍नीरसेल्‍वम के बीच जारी जंग की खबर भी सुर्खियों है. देश भर के इंजीनिरिंग कॉलेजों के लिए एक ही परीक्षा आयोजित की जाने की खबर भी अखबारों ने प्रमुखता से ली है.

दैनिक जागरण :- कांग्रेसी जुबान संभालें, नहीं तो कर दूंगा बेनकाब: मोदी. रेनकोट वाले बयान के बाद प्रधानमंत्री ने फिर साधा विपक्ष पर निशाना. प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जुबान संभालकर रखें नहीं तो मेरे पास सबकी जन्‍म कुंडली है.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया :- सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के विधायक पर  ओछी लोकहित याचिका दायर करने पर 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया. राष्‍ट्रीय जनता दल के विधायक रवींद्र सिंह पर अदालत का बहुमूल्‍य समय नष्‍ट करने का दोषी ठहराया  है. इसके साथ ही इस तरह से आदतन याचिकाएं दायर करने वालों को भारी जुर्माना लगाकर एक संदेश दिया है.

इंडियन एक्‍सप्रेस :- आबूधाबी माड्यूल ने 9 भारतीयों को इस्‍लामिक स्‍टेट के लिए नियुक्‍त किया. कुछ को सीरिया भेजा. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने जांच में किया खुलासा. इनमें से आठ तमिलनाडु से और एक तेलंगाना से है.

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स :- उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान. राजनीतिक दल पहले चरण में होने वाले 15 जिलों के चुनाव में होने वाले इस चरण में बढ़त लेना चाहते हैं. 

हिंदुस्‍तान :- देश भर में इंजीनियरिंग के लिए एक ही परीक्षा होगी. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने प्रस्‍ताव को दी मंजूरी. अगले साल से नियम होगा लागू. मेडिकल में प्रवेश परीक्षा नीट की तरह अब इंजीनियरिंग के लिए भी एक ही परीक्षा का आयोजन होगा.इसी परीक्षा के माध्‍यम से देश के 3500 इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश लिया जा सकेगा.

दैनिक भास्‍कर :- विराट का 140 साल के इतिहास में लगातार चार सीरीज में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने. विराट के 23 टेस्‍ट मैचों में चार दोहरे शतक. ब्रेडमैन और राहुल द्रविड़ का रिकार्ड तोड़ा. 

अमर उजाला :- अब दिल्‍ली में सुलझेगी तमिलनाडु की गुत्‍थी. तमिलनाडु में सत्‍ता के लिए अन्‍नाद्रमुक महासचिव शशिकला और कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री पन्‍नीर सेल्‍वम के बीच जारी सत्‍ता के लिए जारी जंग में मामला अब राज्‍यपाल सी विद्यासागर राव के हाथ में है.मीडिया का दावा राज्‍यपाल ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट. राजभवन ने किया इनकार. 

Related Articles

Back to top button