उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव बोले- जमहल से प्रेम का पाठ पढ़कर आएंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा से 2019 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3.15 बजे कर्नाटक के बीदर से आगरा पहुंचेंगे, जहां वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री यहां आइटी पार्क, आलू प्रोसेसिंग प्लांट व अंतराष्ट्रीय स्टेडियम की घोषणा भी कर सकते हैं. इस बीच उनके आगरा आगमन से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

अखिलेश यादव बोले- जमहल से प्रेम का पाठ पढ़कर आएंगे PM मोदीअखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘उम्मीद है देश के प्रधान ताजमहल से प्रेम-मोहब्बत का पाठ पढ़कर जाएँगे और अपने आनंद-विहार के बाद यहाँ के आसपास के आलू ,गन्ने और धान के किसानों के दुख-दर्द भी उनको याद आएँगे. दिल्ली से यूपी इतना दूर पहले कभी न था कि उसके बदहाल किसानों और व्यापारियों की देश के सिरमौर को ख़बर न हो.’

अखिलेश यादव का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उत्तर प्रदेश में हुए खनन घोटाले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर जांच में जुटी है और इस जांच में अखिलेश यादव द्वारा लोगों को फायदा पहुंचाने का उन पर आरोप है.

सीबीआई ने सोमवार को कहा था कि समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बतौर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री 2013 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेशों के विरुद्ध हमीरपुर जिले में 14 लोगों को पट्टे प्रदान किए. सीबीआई के सूत्रों ने अखिलेश यादव द्वारा जारी 22 पट्टों की सूची जारी की. अखिलेश यादव के पास उस समय खनन मंत्रालय का भी जिम्मा था.

बता दें कि प्रधानमंत्री 3.15 बजे खेरिया हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे. 3.20 बजे वहां से कोठी मीना बाजार के लिए रवाना होंगे. 3.35 बजे मैदान में करीब 5 हजार करोड़ की विकास परक योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वे जनसभा को संबोधित करेंगे. 4.40 बजे वहां से खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे और पांच बजे शहर से रवाना हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के साथ जापान के राजदूत केंसी हिरामत्शु भी साथ होंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि जापान की मदद से किसी बड़ी परियोजना की घोषणा हो सकती है.

पूरे मैदान में करीब 2.5 लाख वर्गफुट क्षेत्रफल को कवर किया गया है. जनसभा में दो लाख लोगों की भीड़ पहुंचने का दावा किया है. भीड़ नियंत्रित करने के लिए 16 ब्लॉक बनाए गए हैं. पूरे मैदान पर 12 गुणा आठ फुट की 18 एलईडी लगाई जा रही हैं.

प्रधानमंत्री की जनसभा का समय शाम 4.30 बजे निर्धारित है. सभा स्थल को रोशन करने के लिए 350 एलईडी लाइटें लगाई गई हैं. 11 बड़े जेनरेटर भी लगाए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में तीन हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं. पुलिस के साथ पैरा मिल्रिटी फोर्स भी लगाई गई है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो भी रहेंगे.

Related Articles

Back to top button