अद्धयात्म

अगर घर की महिला करने लगती है ये काम तो समझ लें पूरा परिवार होने वाला है बर्बाद

ये तो हम सभी जानते हैं भारतीय संस्‍कृतियों में हमारे यहां घर की महिलाओं को लक्ष्‍मी माना जाता है वहीं ये भी कहा जाता है कि उनका किया गया हर काम घर की समृद्धि और बर्बादी दोनों पर इफ़ेक्ट करता है यही कारण है कि घर की महिलाओं को कोई भी काम करने से पहले उसके फल के बारे में सोच लेना चाहिए क्‍योंकि उनके द्वारा किया गया कोई भी ऐसा काम उनके परिवार को मुसीबत में डाल सकता है। शास्‍त्रों में भी बताया गया है कि महिलाओं के कौन से काम करने से उनके साथ साथ उनके परिवार पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

वहीं आज हम महिलाओं से जुड़ी कुछ ऐसी बातों को बताने जा रहे हैं जो अनजाने में वो कर जाती है और इन गलतियों से उनके परिवार की बर्बादी शुरू हो जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि माना जाता है कि हर स्‍त्री का विवाह के बाद पति और पत्नी दोनों का भाग्य एक दूसरे से जुड़ जाते हैं जिसकी वजह से अगर दोनों में से कोई भी अच्‍छा या बुरा कर्म करता है तो उसका भुगतान दोनों को भुगतना होता है। तो आइए जानते हैं उन कामों के बारे में….

बता दें कि अगर कोई स्‍त्री अक्‍सर अपने मुंह से कड़वी बातें ही बोलती है या वो हमेशा दूसरों को दुखी ही रहना चाहती हो तो उसकी ये आदत उसके पति के भाग्य के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। कहा जाता है कि ऐसी पत्नी अपने पति के लिए कभी भी भाग्यशाली नहीं होती है और इसकी वजह से ही उनके आते हुए धन को और यश को भी वह नष्ट कर देती है।

वहीं ये भी बता दें कि अगर किसी घर में स्‍त्री को ब्रह्म मुहूर्त में न उठकर सुबह बहुत देर तक सोने की आदत है तो उसके पतियों का भाग्‍य साथ नहीं देता है और साथ ही उसके घर में कभी भी लक्ष्मी माता का प्रवेश नहीं होता है।

बता दें कि जिस स्‍त्री को भूख से भी ज्यादा खाने की आदत होती है या, खाना को झूठे हाथ से छूने की आदत होती है या खाना खाने से पहले पूजा नहीं करती है और नशे का सेवन करती है तो उस घर में दुर्भाग्यता प्रवेश कर जाती है।

कहा जाता है कि जिस किसी कि पत्‍नी को रोज स्नान करने की आदत नहीं होती वहीं गंदगी में रहने की आदत हो जाती है उनके पतियों का भाग्य पूर्ण भविष्य नहीं मिलता है। वहां उस घर में कभी नहीं माता लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

जिनकी पत्नियां घर में सफाई नहीं रखती घर को गंदा रखती और सामान इधर-उधर बिखरा होता है वहां कभी भूल से भी माता लक्ष्मी नहीं आती है।

इन आदतों से महिलाओं के पति पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है और उसके घर में न ही कभी बरकत होती है और न हीं माता लक्ष्‍मी का प्रवेश होता है इसलिए आज से आप जो भी करें अपने पति के बारे में जरूर सोचे वरना आपके साथ साथ आपके पूरेे परिवार का भाग्‍य आपके हाथ में है।

Related Articles

Back to top button