अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान के काबुल में शक्तिशाली बम विस्फोट में 34 लोगों की हुई मौत, 68 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सोमवार की सुबह एक शक्तिशाली बम धमाके से दहल उठा। काबुल में हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और 68 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि आतंकवादी पुल-ए-महमूद खान में एक निर्माणाधीन इमारत में घुस गए थे क्षेत्र और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में पहुंचे सुरक्षा बलों के साथ आग का आदान-प्रदान कर रहे थे।

बता दें, इससे पहले सोमवार को हुए एक धमाके में यहां दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी। अफगान राजधानी के पुली महमूद खान के ऊपर धमाके के बाद धुएं का गुबार उठा। इस बम धमाके ने दो किलोमीटर (करीब 1.2 मील) दूर इमारतों को हिला दिया।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी के मुताबिक, ‘सबसे पहले एक कार में विस्फोट हुआ। फिर कई हमलावरों ने एक इमारत पर कब्जा कर लिया। विशेष पुलिस बलों द्वारा इस इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और (वे) हमलावरों को नीचे उतार रहे हैं।’

आतंकवादी हमले में 26 जवानों की मौत
इससे पहले रविवार को भी अफगानिस्तान में आतंकवादी हमला हुआ था। नार्दन बाघलान प्रांक के नाहरीन में हुए आतंकी हमले में अफगाव सिक्योरिटी फोर्सेज के 26 जवानों की मौत हो गई थी और साथ ही आठ जवान घायल हो गए थे। डिस्‍ट्रीक्‍ट चीफ फजलुद्दीन मार्दी ने बताया था कि आतंकियों को भी हमले में काफी चोटें आई थीं। वहीं तालिबान के प्रवक्‍ता जबीउल्‍ला मुजाहिद ने कहा था कि हमले में अफगान फोर्सेज के कई जवान मारे गए हैं। संख्‍या जो बताई जा रही है, उससे कहीं ज्‍यादा है। मुजाहिद के मुताबिक हमले में कई सीनियर कमांडर्स भी मारे गए थे।

Related Articles

Back to top button