अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को इस देश ने दी शरण, बताई ये वजह

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे से ठीक पहले 15 अगस्त को राष्ट्रपति अशरफ गनी ने परिवार के साथ देश छोड़ दिया था। इसी बीच तमाम कयास लगाए जा रहे थे कि गनी कहां है। अब सारे कयासों पर पूर्णविराम लगाते हुए यूएई ने स्वीकार किया है कि गनी परिवार समेत उनके यहां हैं। हालांकि वे UAE के किस शहर में हैं ये अभी अज्ञात है।

बताया जा रहा है कि गनी परिवार के साथ राजधानी अबू धाबी में देखे गए हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि UAE ने नहीं की है। बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात ने की ओर से जारी बयान में स्वीकार किया गया है कि गनी वहीं हैं। यूएई के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने पुष्टि की है कि यूएई ने मानवीय आधार पर राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार का देश में स्वागत किया है।

तालिबान के काबुल में नजरबंद होने से पहले गनी 15 अगस्त को देख छोड़ दिए थे। एक फेसबुक पोस्ट में, गनी ने कहा कि तालिबान जीत गया और वो देश में रक्तपात को रोकने के लिए वहां से चले गए। हालांकि बुरे वक्त में देश छोड़ देने की वजह से वहां के नागरिक गनी से काफी नाराज हैं। यह पहली बार नहीं है जब खाड़ी देश ने पूर्व नेताओं और उनके रिश्तेदारों के लिए अपनी बाहें खोली हैं।

Related Articles

Back to top button