उत्तर प्रदेशराज्य

टीकाकरण अभियान में यूपी ने जून में तय लक्ष्य को 6 दिन पहले ही हासिल कर लिया

लखनऊ:  टीकाकरण अभियान में यूपी ने जून में तय लक्ष्य को 6 दिन पहले ही हासिल कर लिया है. 30 जून तक प्रदेश में 1 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था. यूपी में अब तक 2 करोड़ 89 लाख टीके की डोज लगाई जा चुकी है. अब यूपी की योगी सरकार टीकाकरण कैंपेने को और अधिक रफ्तार देने के लिए सिनेमा और टीवी कलाकारों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियों का भी सहयोग लेगी.

ये हस्तियां लोगों से करेंगी वैक्सीनेशन के लिए अपील

यह सभी लोग ऐसे होंगे जिनकी अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी पहचान और प्रतिष्ठान होगी. जिनके सुझाव और अपील का समाज के विभिन्न वर्गों पर प्रभाव होगा. यह सब आम लोगों को विशेषकर युवाओं को कोरोना के टीके लगाने के लिए अपील करेंगे.

सिनेमा और टीवी में ब्रेक के दौरान चलेंगे विज्ञापन

ऐसे लोगों की अपील सिनेमा हॉल में और टीवी पर ब्रेक के दौरान प्रसारित की जाएगी. साथ ही इनकी होर्डिंग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भी लगाई जाएगी, जिन पर लोगों से टीका लगवाने की अपील होगी. सरकार का मानना है कि सिनेमा और टीवी कलाकारों का समाज पर अच्छा प्रभाव पड़ता है और इससे लोग टीका लगवाने के लिए आगे आएंगे.

6 दिन पूर्व ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया गया- सीएम योगी

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 6 दिन पूर्व ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया गया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने जून माह में एक करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया था. नियोजित प्रयासों से आज 6 दिन पूर्व ही यह लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया. अब तक 02.89 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं. आप भी अविलंब लगवाएं “टीका जीत का

इसके अलावा सीएम योगी ने देश के कई राज्यों में कोविड के नए वैरिएंट “डेल्टा प्लस” के मरीज सामने आने के बाद अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ परामर्शदाता समिति से बातचीत कर इसके लिए आवश्यक रणनीति बनाने को कहा है. सरकार ने कोविड की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए सभी जरूरी प्रयास जल्‍द पूरे करने के निर्देश दिए हैं.

Related Articles

Back to top button