फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी : सांसदों की कम हाजरी पर यूं भड़के नरेंद्र मोदी‘ कहा मैं किसी को कभी भी बुला सकता हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के सभी सांसदों पर सख्ती दिखाते हुए दोनों सदनों में हाजिर रहने के लिए कहा है। इन दिनों बजट सेशन चल रहा है जिसमें केंद्र सरकार के सांसदों की हाजरी काफी कम है। बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 12 अप्रैल को खत्म होगा। सांसदों की कम हाजरी को लेकर विपक्ष भी मोदी सरकार पर निशाना साधता रहता है। मोदी ने अपने सभी सांसदों को सख्त शब्दों में यह चेतावनी संसदीय बैठक में दी है। बताया गया है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मोदी ने ऐसी सख्ती दिखाई हो।

अभी-अभी : सांसदों की कम हाजरी पर यूं भड़के नरेंद्र मोदी‘ कहा मैं किसी को कभी भी बुला सकता हूं

पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कहा, ‘मैं आपको कभी भी बुला सकता हूं।’ दरअसल, सोमवार (20 मार्च) को राज्यसभा में कुछ प्रश्न पूछे गए। लेकिन उनसे संबंधित मंत्री या फिर सांसद राज्यसभा में मौजूद ही नहीं था। प्रश्न काल के पूरा होने तक राज्यसभा में कुछ ही लोग बचे थे। जिसमें निर्मला सीतारमण और संजीव बालयान का नाम शामिल है। लेकिन दोनों ही केंद्रीय कैबिनेट का हिस्सा नहीं हैं।

यूपी में हिंदू रक्षक के हाथ कमान, पर मुस्‍लिमों ने न सुधरने का किया ऐलान…

सांसदों की कम हाजरी को लेकर कांग्रेस नेता लगातार राज्य सभा के चेयरमैन हामिद अंसारी को शिकायत करते रहे हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा था, ‘यह मैक्सिमम मिनिस्टर्स, मिनिमम गवर्नेंस का उदाहरण है।’

 

Related Articles

Back to top button