फीचर्डब्रेकिंगव्यापार

अभी-अभी: 50 किलो सोने की ज्वैलरी के साथ नीरव मोदी का भाई गायब

पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करके फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ गायब है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेहल जिस ज्वैलरी को लेकर फरार हुआ है उसे नीरव के एक रीटेल आउटलेट से बेचने के लिए रखा गया था।

बता दें कि पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू होने के बाद वह फरार हो गया। ऐसे में माना जा रहा है कि उसे आशंका थी की जांच एजेंसियां दुबई तक भी पहुंच सकती हैं।

नेहल, मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स के साथ जुड़ा हुआ था। पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने नेहल को अभी आरोपी नहीं बनाया है, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग करने में उसकी भूमिका भी बताई है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल की। 12000 पेज की चार्जशीट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष कोर्ट में दायर की गई। ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि नीरव मोदी, उसके सहयोगियों और कारोबार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि ईडी द्वारा दाखिल की गई इस चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है।

इन पर बैंक अधिकारियों को अपनी कंपनियों के लिए पंजाब नेशनल बैंक से फर्जी लेटरर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी करने के लिए बरगलाने का आरोप है। हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और कारोबार के खिलाफ जल्द दूसरी चार्जशीट दायर की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button