राज्य

अमरनाथ यात्रा: पंजीकरण की संख्या दस हजार पहुंची

amarnath-yatra-56acc586e9d8f_exlदस्तक टाइम्स एजेंसी/आगामी दो जुलाई से शुरू हो रही श्री अमरनाथ यात्रा के लिए देशभर में पिछले पांच दिन में दस हजार यात्रियों ने पंजीकरण करवाया है। पंजीकरण के लिए यात्रियों की तादाद बढ़ रही है।

मान्यता प्राप्त अस्पतालों में मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए भी यात्रियों की भीड़ पहुंच रही है। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में इस बार यात्रियों की तादाद बढ़ाने सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

देशभर में 432 बैंक शाखाओं में यात्रियों का पंजीकरण हो रहा है। हालांकि कई जगह से आवेदन फार्म न मिलने की शिकायतें भी आ रही हैं। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि पंजीकरण प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए संबंधित बैंक प्रशासनों को निर्देश दिए गए हैं।

गांधीनगर अस्पताल के अधीक्षक डा, यूनुस चौधरी के अनुसार मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए यात्री पहुंच रहे हैं। उनके लिए संबंधित डाक्टरों को नियुक्त किया गया है।

आगामी दिनों में यह संख्या बढ़ने के आसार हैं। पारंपरिक बालटाल और पहलगाम रूट पर यात्रियों को उचित सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में काम किया जाएगा।

 
 
 

Related Articles

Back to top button