National News - राष्ट्रीयदिल्ली

अमेरिकी महिला से रेप के दोषी साबित हुए सह-निर्देशक महमूद फारुकी

बॉलीवुड फिल्म पीपली लाइव के सह-निर्देशक को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने बलात्कार का दोषी मान लिया है। कोर्ट दो अगस्त को उन्हें सजा सुनाएगी।mahmood-farooqui_1469875940

साकेत कोर्ट के एडिशनल सेशन जज सं‌जीव जैन ने शनिवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए उन्हें दोषी करार दिया और दो अगस्त को सजा सुनाने का ऐलान किया।

सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद पुलिस ने उन्हें हिरास में ले लिया। हालांकि कोर्ट ने जैसे ही उन्हें दोषी करार दिया तो फारुकी को इस बात पर यकीन नहीं हुआ। उन्होंने जज से दोबारा पूछा कि क्‍या उन्हें दोषी मान लिया गया है?

मालूम हो कि महमूद फारुकी पर एक अमेरिकी शोध छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था। महिला का आरोप था कि वह अपने रिसर्च के सिलसिले में दिल्ली आई थी जिस दौरान उसकी मुलाकात फारुकी से हुई थी।

क्या है पूरा मामला

कोलंबिया यूनिवर्सिटी से रिसर्च कर रही शोध छात्रा अपनी पीएचडी के सिलसिले में दिल्ली आई थी। अपने रिसर्च के सिलसिले में उन्हें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का दौरा करना था।

इस बारे में उन्हें उनकी एक दोस्त ने महमूद फारुकी से मिलने का सलाह दी। महिला का आरोप है कि अपने रिसर्च के सिलसिले में वह 28 मार्च 2015 को फारुकी से मिलने के लिए सुखदेव विहार स्थित उनके घर गई।

इस दौरान ही महमूद ने उसका यौन शोषण किया। हालांकि महिला ने तुरंत इसकी शिकायत नहीं की लेकिन महमूद फारुकी ने जब दोबारा ईमेल के जरिए उस महिला से मिलने की बात की तो उसने ईमेल के जरिए पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसी साल 9 सितंबर को महिला दिल्ली के सेशन कोर्ट में पेश हुई जहां उसने अपना बयान दर्ज कराया।

Related Articles

Back to top button