ज्ञान भंडार

अवैध संबंधों के चलते 5 हत्याओं का मामला, CBI जांच के लिए कांग्रेस ने कराया शहर बंद

crime (1)मध्यप्रदेश के भिंड में वीरेंद्र नगर इलाके में पांच लोगों की हत्या के आरोपी की गिरफ़्तारी को लेकर पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं. सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने बुधवार शाम मशाल जुलूस निकाला था और गुरुवार को शहर बंद रखा गया है.

इस मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष का कहना है कि पांच हत्याओं का एक आरोपी नहीं हो सकता. इस घटना में और भी आरोपियों के लिप्त होने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही पुलिस को अचानक मिले चाकू पर भी कांग्रेस को संदेह है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि, पुलिस ने बाजार से चाकू खरीदकर खाली प्लॉट में डाला और उसके बाद एक ड्रामे के तहत चाकू को मीडिया के सामने प्रस्तूत किया.

वहीं, परिजनों का कहना है कि अगर मृतका रीना शुक्ला बच्चों को नशीली गोलियां देती थी, तो उस दिन बच्चे क्यों जाग गए. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर कोई मां बच्चियों को धारदार हथियार से गला रेतवाकर क्यों मरवाएगी ?

आरोपी पांच दिन की रिमांड पर

पुलिस ने आरोपी नीतेश उर्फ अंकुर दीक्षित को सोमवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर लिया है. पुलिस की मानें तो हत्याकांड वाले दिन आरोपी की मृतका से 5 बार मोबाइल पर बात हुई है. आरोपी अपने दोस्त अंकित तिवारी की मां के नाम की सिम से मृतका को फोन करता था.

जानिए, पूरा मामला

गौरतलब है कि भिंड में एक ही परिवार के पांच लोगों रीना पत्नी शशिकांत शुक्ला (40), बेटी छवि (12), महिमा पुत्री वेदप्रकाश शुक्ला (17), अंबिका पुत्री ब्रजमोहन (15), गोलू पुत्र रामकुमार शर्मा (15) की उन्हीं के घर में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मरने वाले सभी लोग आपस में रिश्तेदार थे. वीरेंद्र नगर में हुए इस खूनी खेल में हत्यारों ने घर के बच्चों को भी नहीं बख्शा.

पुलिस ने इस मामले में अंकुर दीक्षित नामक शख्स को आरोपी बनाया है. ये शिक्षक बनकर घर में रह रहे बच्चों को पढ़ाने आता था. पूछताछ के दौरान अंकुर ने शुक्ला परिवार के सभी सदस्यों की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया है.

 

Related Articles

Back to top button