टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

‘असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ FIR पर फिर से विचार मिजोरम सरकार’- मुख्य सचिव

मिजोरम के मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआंगो ने रविवार को कहा कि मिजोरम सरकार अंतरराज्यीय सीमा पर हालिया झड़पों को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर फिर से विचार करेगी. लालनुनमाविया चुआंगो ने कहा कि उन्हें और मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ एफआईआर की जानकारी नहीं थी.

लालनुनमाविया चुआंगो ने कहा कि मुख्यमंत्री (जोरमथांगा) और मैं एफआईआर से अनजान थे. मुख्यमंत्री ने मुझे फिर से देखने के लिए कहा है. मैं अधिकारियों से बात करूंगा. 30 जुलाई को हिमंत बिस्वा सरमा समेत असम पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ 26 जुलाई को असम-मिजोरम सीमा पर हुई झड़पों पर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.
न्यूट्रल जांच एजेंसी को इसकी जांच क्यों नहीं दी गई- हिमंत बिस्वा सरमा

मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन नेहलिया ने उन पर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश समेत विभिन्न आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है. हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा था कि वो जांच में शामिल होंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने पूछा कि एक न्यूट्रल जांच एजेंसी को इसकी जांच क्यों नहीं दी गई.

26 जुलाई को मिजोरम पुलिस के साथ हुए भीषण संघर्ष में असम पुलिस के छह जवान और एक नागरिक की मौत हो गई थी. इसके अलावा एक पुलिस अधीक्षक (एसपी) सहित 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने असम पुलिस पर संघर्ष करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि 26 जुलाई को मिजोरम की ओर से भी दो लोग मारे गए थे.

Related Articles

Back to top button