उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

आज से लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में लगेगा Sputnik-V का टीका, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

लखनऊ: रूस की ‘स्पूतनिक-वी’ वैक्सीन का इनतजार कर लोगों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी शनिवार 26 जून से मेदांता हॉस्पिटल में ‘स्‍पूतनिक- वी’ वैक्सीन लगनी शुरू होगी। मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ का पहला हॉस्पिटल है जिसमें ‘स्पूतनिक-वी’ वैक्सीन की सुविधा होगी। अभी तक को-वैक्सीन व कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही थी। लेकिन शनिवार से स्पूतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प भी लोग चुन सकेंगे।

मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कोरोना मरीजों को यहां बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। टीकाकरण को भी बढ़ावा देने की दिशा में सारे प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। अब लोग स्पुतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प भी चुन सकेंगे। सरकार के तय मानकों के आधार पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी।

डॉ कपूर ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए आम नागरिक https://selfregistration.cowin.gov.in/ पर जाकर मेदांता हॉस्पिटल का विकल्प चुन कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और अपने आप को या परिवार के सदस्य का वैक्सीनेशन करवा सकते है। यह सुविधा सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मेदांता हॉस्पिटल, लखनऊ में उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button