ज्ञान भंडार

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ट स्मार्ट स्पीकर बना रहा है फेसबुक: रिपोर्ट

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक टच स्क्रीन वाले स्मार्ट स्पीकर पर काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक अपने हार्डवेयर डिविजन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड स्मार्ट स्पीकर तैयार कर रहा है. इसमें 15 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले दी जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक एक ताइवान से रिपोर्ट आई है जिसमें कहा गया है कि चीनी आईफोन निर्माता पेगाट्रॉन यह डिवाइस बना रही है. इसे 2018 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है.

एक बार जरूर घूमें धरती का स्‍वर्ग! दुनिया की सबसे बेहतरीन आईलैंड

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ट स्मार्ट स्पीकर बना रहा है फेसबुक: रिपोर्टखबर के मुताबिक पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है. गौरतलब है कि फेसबुक एक बिल्डिंग 8 नाम के एक सीक्रेट डिविजन में कई हार्डवेयर प्रोडक्ट्स तैयार कर रहा है.

ज्यादातर टेक्नॉलॉजी कंपनियां अब स्मार्ट स्पीकर बना रही हैं. गूगल ने होम नाम का स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया है. अमेजॉन पहले से ही ऐसे स्पीकर बनाता है. इसी साल ऐपल ने भी स्मार्ट स्पीकर का ऐलान किया है.

iPhone के इस मॉडल पर मिल रही है भारी छूट जल्दी कीजिये….

साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी कंपनी सैमसंग भी स्मार्ट स्पीकर पर काम कर रहा है और जल्द ही इसके पारे में पुख्ता जानकारी सामने आ सकती है. इसलिए यह खबर हैरान करने वाली नहीं है, क्योंकि फेसबुक भी अब हार्डवेयर प्रोडक्ट्स पर ज्यादा ध्यान दे रहा है.

फेसबुक इस स्मार्ट स्पीकर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड Chat AI जिसे M के नाम से भी जाना जाता है इसे इंटीग्रेट कर सकता है. चूंकि इस स्पीकर में 15 इंच की स्क्रीन भी होगी, इसलिए इसमें फेसबुक सपोर्ट दिया जा सकता है. फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

हाल ही में फेसबुक का एक पेंटेंट सामने आया था जिमसें एक कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के बारे में बताया गया था जिसे भविष्य में कंपनी डेवलप कर सकती है.

Related Articles

Back to top button