जीवनशैली

इन 3 तरह के जूस से आसानी से कम कर सकेंगे अपना वजन

वजन कम करना आसान काम नही है. हम वजन करने के लिए योग, वर्कआउट, हेल्दी डाइट जैसे कई तरीके अपनाते हैं. कई बार हम क्रैश डाइट का भी सहारा लेते हैं लेकिन लंबे समय में इनसे फयादा नहीं होने वाला है. आपका वजन हमेशा कंट्रोल रहे, इसके लिए आपको अपनी डाइट में किसी भी चीज से एकदम परहेज नहीं करना चाहिए. बाजार में मिलने वाली ड्रिक्स और जूस में बहुत ज्यादा कैलोरी होती है इसलिए आप घर पर बने कम कैलोरी वाले जूस को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

इन 3 तरह के जूस से आसानी से कम कर सकेंगे अपना वजनवजन घटाने के लिए टमाटर का जूस-

टमाटर में बहुत कम कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट होता है. 100 ग्राम टमाटर में करीब 18 कैलोरी और 3.86 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है. वजन घटाने की सोच रहे हैं तो टमाटर का जूस पीना आपके लिए एक अच्छा विक्लप हो सकता है. इसमें पानी की खूब मात्रा होती है. टमाटर के साथ चुकंदर का रस मिलकार भी पी सकते हैं.

गाजर का जूस-

गाजर फाइबर से भरपूर होता है. फाइबर पाचन में सबसे ज्यादा समय लेता है जिससे आप लंबे समय तक भूख महसूस नहीं करते हैं. अपनी डेली डाइट में गाजर को शामिल कर आप अपने वजन घटाने की प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं. 100 ग्राम गाजर में करीब 41 कैलोरी और 3 ग्राम फाइबर होता है.

गाजर और चुकंदर के जूस में आंवला का रस भी मिला सकते हैं.

सेब का जूस-

सेब भी लो कैलोरी वाला फल है. 100 ग्राम सेब में करीब 50 कैलोरी होती है. इसे भी आप वजन बढ़ने की चिंता के बिना अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button