स्पोर्ट्स

इस पूर्व बल्लेबाज ने महिला खिलाड़ियों पर किए आपत्तिजनक कमेंट, संघ ने किया सस्पेंड

नई दिल्ली: भारत की महिला टीम ने हाल ही में आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला था, जिसके बाद कहा जा रहा था कि भारत में अब महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा और महिलाएं क्रिकेट में भागीदार बनेंगी, लेकिन राज्य स्तर की महिला क्रिकेट को एक कोच ने शर्मसार करने का काम किया है। हालांकि, अभी कोच पर सिर्फ आरोप लगे हैं, लेकिन बड़ौदा क्रिकेट संघ ने महिला टीम के प्रमुख कोच को बर्खास्त कर दिया है।

बड़ौदा क्रिकेट संघ ने अपनी महिला टीम के प्रमुख कोच पूर्व भारतीय खिलाड़ी अतुल बेडाडे पर कई गंभीर आरोप लगने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया। अतुल बेडाडे पर आरोप थे कि वह महिला खिलाड़ियों से अभद्र भाषा में बात करते थे और साथ ही महिला खिलाड़ियों की शारीरिक बनावट पर भी आपत्तिजनक कमेंट करते थे। कोई भी महिला इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती, खासकर अगर कोई एथलीट है तो वे किसी भी तरह के कमेंट सुनना नहीं पसंद करेगी।

कोच पर लगे हैं संगीन आरोप

बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव अजित लेले ने अतुल को भेजे पत्र में लिखा कि आपको पूरी जांच होने तक महिला टीम के प्रमुख कोच पद से बर्खास्त किया जाता है। 20 मार्च को हुई बोर्ड बैठक में महिला क्रिकेटरों के आप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को रिकॉर्ड कर लिया गया है। अतुल ने भारतीय टीम के लिए 14 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया है, जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे, इसके इक 51 रन की पारी भी शामिल है।

अतुल बेबाड़े पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। बोर्ड ने सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया है और यौन उत्पीड़न मामले में जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button