फीचर्डराष्ट्रीय

इस बार भी भारतीय जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच महीने में दूसरी बार केदारनाथ का दौरा करेंगे। वह 20 अक्तूबर को केदारनाथ के दर्शन करने जा सकते हैं। वहीं यह भी कयास हैं कि पीएम मोदी इस बार की दिवाली चीनी सीमा पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाएंगे। 
इस बार भी भारतीय जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदीहालांकि पीएम के इस दौरे का शेड्यूल अभी निश्चित नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी दिवाली के अगले  दिन केदारनाथ मंदिर जा सकते हैं। इसके साथ ही वह कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे, जिसमें मंदिर की वह दीवार भी शामिल है जिसने मंदिर को 2013 में आई आपदा से बचाया था। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सर्दियों के बाद केदारनाथ के कपाट खुलने पर दर्शन के लिए गए थे और इस बार वह कपाट बंद होने के समय पर मंदिर जा रहे हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी भगवान शिव के भक्त माने जाते हैं। उन्होंने गुजरात में कई कैंपेन की शुरुआत और अंत सोमनाथ मंदिर से किया है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रमुख कर्नल अजय कोठियाल की मौजूदगी में एक बैठक की थी। जिसमें 2013 की बाढ़ में मंदिर से जुड़े सभी क्षतिग्रस्त प्रोजेक्ट को अक्तूबर 2018 तक पूरा करने को कहा गया था। 

 

Related Articles

Back to top button