State News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

उत्तराखंड: देहरादून से शुरू हुई देश की पहली हेली सर्विस

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में उड़ान सेवा के अंतर्गत देश की पहली हेली सर्विस देहरादून से गौचर और देहरादून से चिन्यालीसौड़ के लिए शुरू हो चुकी है. जिसका शुभारंभ शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया. अब हर दिन गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए दो सर्विस उड़ान भरेंगी.

बता दें कि देहरादून के सहस्त्रधारा हेलीपैड से गौचर तक का किराया 4120 रुपए और सहस्त्रधारा हेलीपैड से चिन्यालीसौड़ तक का किराया 3320 रुपए होगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि उत्तराखंड से इसकी शुरुआत की गई. अब स्थानीय लोग इसका लाभ उठा सकेंगे. साथ ही सीएम रावत ने कहा, यह भविष्य में राज्य के पर्यटन के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

सीएम की माने तो सरकार की कोशिश है कि अन्य जनपदों को भी इससे जोड़ा जाए. क्योंकि आपात के वक्त पर्वतीय क्षेत्र होने के कारण सड़क मार्ग से वक्त लगता है और ये हेली सेवा प्रारंभ होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी.

वहीं सीएम ने बताया कि अभी हवाई पट्टियों में तमाम अन्य सुविधाओंc की जरूरत है. हमारी कोशिश करेंगे की उन सुविधाओं की व्यवस्था जल्द की जाए. सीएम के अनुसार छोटे हवाई जहाज 20 सीटर हैं, जो बहुत ही कम है, इसके बाद अब सरकार की कोशिश होगी कि बड़ी कंपनियों से बातचीत करके और छोटे हवाई जहाजों को राज्य में शुरू किया जाए.

वहीं राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार का कहना है कि जल्द ही श्रीनगर , टिहरी के साथ ही पिथौरागढ़ , हल्द्वानी को भी हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा.

Related Articles

Back to top button